*बीजेपी के बाद आप प्रत्याशी धरने पर,वाहन सीज*
(आप पार्टी के प्रत्याशी व पुलिस के बीच हुई झड़प के बाद मुकदमा दर्ज,पार्टी कार्यकर्ता पर गाड़ी चढ़ाने और नाजायज फंसाने का पुलिस पर लगा आरोप)
 
कर्नलगंज,गोण्डा । क्षेत्र में जहां एक तरफ आदर्श चुनाव आचार संहिता व कोविड प्रोटोकॉल के दृष्टिगत प्रशासन द्वारा धरना-प्रदर्शन पर पूर्णतया रोक लगाने की बात कही जा रही है और कानून को हाथ मे लेने वालों पर कड़ी कार्यवाही का भय दिखाया जा रहा है तो वहीं दूसरी तरफ धरना प्रदर्शन का क्रम भी रुकने का नाम नहीं ले रहा है। विदित हो कि अभी बीते मंगलवार को भाजपा-सपा कार्यकर्ताओं के बीच हुये विवाद के बाद अपने समर्थकों के पक्ष में भाजपा प्रत्याशी अजय सिंह ने कोतवाली गेट पर भारी संख्या में पहुंचकर धरना दिया तो गुरुवार को आम आदमी पार्टी प्रत्याशी विशाल सिंह अस्पताल तिराहे पर पुलिस प्रशासन के विरुद्ध ज्यादती का आरोप लगाकर धरने पर बैठ गये।            

                                                                          मामला गुरुवार की शाम कोतवाली क्षेत्र कर्नलगंज के अस्पताल तिराहे का है,जहां आम आदमी पार्टी प्रत्याशी/कार्यकर्ता व पुलिस के बीच शुरू हुई तीखी नोंक-झोंक के साथ करीब 3 घण्टे से अधिक समय तक बवाल होता रहा। बताया जाता है कि यहां पुलिस टीम ने आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी विशाल सिंह का वाहन रोंक लिया। पुलिस के अनुसार चेकिंग के दौरान वाहन से हजारों की संख्या में पम्पलेट बरामद हुआ। उसी बीच एक कार्यकर्ता के पैर पर सिपाही का वाहन चढ़ गया जिससे उसका पैर फ्रेक्चर हो गया। जिससे पुलिस वाहन ले जाने का प्रयास करने लगी,मगर विशाल सिंह अपने कार्यकर्ताओं के साथ वाहन के आगे धरने पर बैठ गये। प्रभारी निरीक्षक प्रदीप कुमार सिंह ने उच्चाधिकारियों को प्रकरण से अवगत कराया। कुछ ही देर में एसडीएम हीरालाल व सीओ मुन्ना उपाध्याय मय फ़ोर्स मौके पर पहुंच गये। जिस पर आप प्रत्याशी ने अधिकारियों से बताया कि उसे फंसाने की नियत से पुलिस द्वारा वाहन में पम्पलेट रखा गया है। उन्होंने कोतवाल पर अभद्रता करने व पार्टी कार्यकर्ता के पैर पर वाहन चढ़ाने वाले सिपाही के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने की मांग की। मांग पूरी न होने पर वाहन ले जाने से रोकने लगे वहीं पुलिस उनका वाहन ले जाने का प्रयास करने लगी। इसी को लेकर आप प्रत्याशी/कार्यकर्ता व पुलिस के बीच तीखी नोकझोंक होने लगी। जिससे अस्पताल तिराहे पर घण्टों तक बवाल होता रहा। अंत मे पुलिस उनका वाहन ले जाने में सफल हो गई। जिससे प्रत्याशी व कार्यकर्ता सड़क पर बैठकर नारेबाजी करने लगे। जिस पर पुलिस ने उन्हें घसीटते हुये सड़क के किनारे पहुंचाया। प्रत्याशी विशाल सिंह ने बताया कि इससे पहले भँभुआ में भी उनका वाहन रोंककर प्रचार प्रभावित किया जा चुका है। इस तरह केवल उनका ही वाहन रोंका जाता है जबकि अन्य प्रत्याशियों के वाहन काफिले की तरफ पुलिस नजर उठाकर देखती भी नही है। उन्होंने प्रकरण की उच्चस्तरीय जांच कराकर कार्रवाई किये जाने की मांग की है। मामले में उपजिलाधिकारी हीरालाल का कहना है कि आम आदमी पार्टी प्रत्याशी के वाहन में करीब 8000 हजार अनाधिकृत पोस्टर मिले हैं जिसमें कार्यवाही की जा रही है। वहीं प्रभारी निरीक्षक प्रदीप कुमार सिंह ने बताया कि आरोप पूरी तरह निराधार है,अवैध पंपलेट बरामदगी एवं आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी एवं उनके समर्थकों द्वारा आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने तथा सरकारी कार्य में बाधा उत्पन्न करने के मामले में वाहन सीज कर उनके विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर विधिक कार्रवाई की जा रही है।
गोंडा से प्रशांत मिश्रा
9451037631

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने