मुख्यमंत्री ने राष्ट्रीय जल पुरस्कार-2020 के तहत सर्वश्रेष्ठ राज्य की श्रेणी
में उ0प्र0 द्वारा प्रथम स्थान प्राप्त करने पर प्रदेश की जनता को बधाई दी

प्रदेशवासियों की व्यापक भागीदारी और सहयोग से राज्य ने यह उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल करने के साथ-साथ विभिन्न श्रेणियों में भी पुरस्कार हासिल किए: मुख्यमंत्री

प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व एवं मार्गदर्शन में प्रदेश सरकार द्वारा जल संरक्षण
एवं नियोजन, सरफेस वॉटर की स्वच्छता एवं निर्मलता बनाए रखने, शुद्ध
पेयजल की उपलब्धता सुनिश्चित करने तथा किसानों को सिंचाई हेतु
पर्याप्त जल उपलब्ध कराने के लिए गम्भीरता से कार्य किया जा रहा

लखनऊ: 07 जनवरी, 2022


      मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने राष्ट्रीय जल पुरस्कार-2020 के तहत सर्वश्रेष्ठ राज्य की श्रेणी में उत्तर प्रदेश द्वारा प्रथम स्थान प्राप्त करने पर प्रदेश की जनता को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि प्रदेशवासियों की व्यापक भागीदारी और सहयोग से राज्य ने यह उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल करने के साथ-साथ विभिन्न श्रेणियों में भी पुरस्कार हासिल किए हैं।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व एवं मार्गदर्शन में प्रदेश सरकार द्वारा जल संरक्षण एवं नियोजन, सरफेस वॉटर की स्वच्छता एवं निर्मलता बनाए रखने, शुद्ध पेयजल की उपलब्धता सुनिश्चित करने तथा किसानों को सिंचाई हेतु पर्याप्त जल उपलब्ध कराने के लिए गम्भीरता से कार्य किया जा रहा है।  
ज्ञातव्य है कि केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री श्री गजेन्द्र सिंह शेखावत द्वारा आज तीसरे राष्ट्रीय जल पुरस्कार की घोषणा की गई। इसके तहत उत्तर प्रदेश ने सर्वश्रेष्ठ राज्य की श्रेणी में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। उत्तरी जोन के सर्वश्रेष्ठ जनपद के रूप में प्रदेश के जनपद मुजफ्फरनगर ने प्रथम पुरस्कार हासिल किया है। उत्तरी जोन की सर्वश्रेष्ठ ग्राम पंचायत की श्रेणी में जनपद वाराणसी की ग्राम पंचायत बलुआ को तृतीय पुरस्कार मिला है। सर्वश्रेष्ठ विद्यालय के तहत एमिटी इण्टरनेशनल स्कूल नोएडा तृतीय पुरस्कार के लिए संयुक्त विजेता घोषित किया गया है। सी0एस0आर0 गतिविधि के लिए सर्वश्रेष्ठ उद्योग की श्रेणी में नोएडा के एक निजी प्रतिष्ठान को तृतीय पुरस्कार का संयुक्त विजेता घोषित किया गया है।
---------

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने