मिर्जापुर। मंडलायुक्त योगेश्वर राम मिश्र व जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार ने सोमवार को कलेक्ट्रेट स्थित इंटीग्रेटेड कोविड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर व निर्वाचन कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान मंडलायुक्त ने काल सेंटर में रखे रजिस्टर तथा कंप्यूटर, आनलाइन प्राप्त शिकायतों, कोरोना की संख्या, होम आइसोलेशन एवं अस्पतालों में भर्ती मरीजों के बारे में विस्तृत जानकारी ली।
उपस्थित कर्मियों को निर्देश दिए कि कि कोविड-19 के संबंध में प्राप्त काल को तत्काल नोट करते हुए संबंधित अधिकारी को अवगत कराएं। कहा कि काल सेंटर से प्रथम डोज लगवाने के बाद द्वितीय डोज के लिए लोगों को फोन कर बुलाया जाय ताकि शत प्रतिशत वैक्सीनेशन कराया जा सके। कंट्रोल रूम से गॉंव में भ्रमण करने वाली निगरानी समितियों की उपस्थिति व कार्यों के बारे में जानकारी लें। कहा कि आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है। इसके दृष्टिगत उड़नदस्ता टीम, वीडियो निगरानी टीम आदि को सक्रिय कर दिया गया है। कही से भी कंट्रोल रूम को आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत प्राप्त होती है तो तत्काल संबंधित टीम को यथा स्थान पर भेजने के लिए जानकारी दें। निरीक्षण के दौरान अपर जिलाधिकारी शिव प्रताप शुक्ल, अपर जिलाधिकारी नमामि गंगे अमरेन्द्र कुमार वर्मा, नगर मजिस्ट्रेट विनय कुमार सिंह, डिप्टी कलेक्टर अश्वनी कुमार सिंह उपस्थित रहे।

निर्वाचन कार्यालय में बढ़ी सरगर्मी
मिर्जापुर। आचार संहिता लागू होते ही विधानसभा चुनाव 2022 के लिए निर्वाचन कार्यालय में सरगर्मी बढ़ गई है। सोमवार को बड़ी संख्या में कर्मचारी अपनी सीटों पर काम करते दिखाई दिए। कई प्रकार की कमेटियां व टीम बनाई गई हैं। उन सबके समन्वय के लिए कर्मचारी लगातार कार्य कर रहे हैं।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने