एनसीसी कैडेट्स की प्रभात फेरी से होगा गणतन्त्र दिवस के कार्यक्रमों का आगाज़



बहराइच 21 जनवरी। गणतन्त्र दिवस के अवसर पर जनपद में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की रूपरेखा निर्धारित किये जाने के उद्देश्य से वृहस्पतिवार को देर शाम कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चन्द्र ने जिले के सभी अधिकारियों को निर्देश दिया कि गणतन्त्र दिवस के अवसर पर जिला स्तर से लेकर ग्राम स्तर तक के सभी कार्यालयों में ध्वजारोहण किया जाय तथा गणतन्त्र दिवस की गरिमा के अनुरूप अन्य कार्यक्रम भी पूरी भव्यता/उत्कृष्टता के साथ आयोजित किये जायें। डीएम डॉ. चन्द्र ने सभी सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिया है कि गणतन्त्र दिवस के अवसर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में कोविड-19 से बचाव तथा सुरक्षा के दृष्टिगत सुरक्षात्मक प्रोटोकाल का पालन अनिवार्य रूप से किया जाये।  
तहसील एवं ब्लाक स्तर पर कार्यक्रम के आयोजन के लिए एसडीएम व बीडीओ को तथा ग्राम स्तर पर कार्यक्रमों के आयोजन के लिए ग्राम स्तरीय अधिकारियों और ग्राम प्रधानों को निर्देशित किया गया है। जिलाधिकारी ने आमजन से अपील की है कि गणतन्त्र दिवस के अवसर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में उत्साहपूर्वक सम्मिलित हों। जिलाधिकारी डॉ चन्द्र ने 25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस के आयोजन हेतु भी सभी व्यवस्थाएं किये जाने का निर्देश दिया।
बैठक के दौरान निर्णय लिया गया कि 26 जनवरी 2022 को गणतन्त्र दिवस के शुभ अवसर पर आयोजित होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों का श्रीगणेश प्रातः 08ः00 बजे इण्टरमीडिएट में अध्ययनरत 100 एन.सी.सी. कैडेट्स की प्रभात फेरी से होगा। जिसमें शामिल कैडेट्स द्वारा मास्क पहनकर सोशल डिस्टेन्सिंग का पालन करते हुए प्रतिभाग किया जायेगा। जबकि प्रातः 08ः30 बजे समस्त सरकारी भवनों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया जायेगा तत्समय राष्ट्रगान का गायन होगा और संविधान में उल्लिखित संकल्प का स्मरण किया जायेगा। प्रातः 09ः00 बजे कलेक्ट्रेट परिसर में स्थापित त्रिमूर्तियों तथा शहीद पार्क में स्थापित मूर्तियों पर माल्यार्पण होगा।
गणतन्त्र दिवस का मुख्य कार्यक्रम प्रातः 09ः00 बजे से ही पुलिस लाईन में आयोजित होगा। यहॉ पर भव्य पुलिस परेड का आयोजन होगा। गणतन्त्र दिवस के अवसर पर पूर्वान्ह 10ः00 बजे समस्त शैक्षिक संस्थाओं में राष्ट्रध्वज फहराया जायेगा तत्समय राष्ट्रगान का गायन होगा तत्पश्चात वाद-विवाद प्रतियोगिता, विचार गोष्ठी, निबन्ध लेखन, खेलकूद एवं अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन भी किया जायेगा। पूर्वान्ह 11ः00 बजे स्वतन्त्रता संग्राम सेनानी विश्राम कक्ष में विचार गोष्ठी आयोजित की जायेगी। जबकि अपरान्ह 12ः30 बजे इन्दिरा स्टेडियम बहराइच में बार एवं अधिकारियों के बीच क्रिकेट मैच खेला जायेगा।
इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चौधरी, अपर जिलाधिकारी मनोज, मुख्य राजस्व अधिकारी अवधेश कुमार मिश्र, नगर मजिस्टेªट ज्योतिराय, उप जिलाधिकारी सदर सौरभ गंगवार आईएएस, नानपारा अजित परेस, पयागपुर दिनेश कुमार, कैसरगंज महेश कुमार कैथल, उप जिलाधिकारी न्यायिक सुभाष सिंह धामी, जिला विद्यालय निरीक्षक डा. चन्द्रपाल सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारी मौजूद रहे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने