मुख्यमंत्री ने श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन किया

मुख्यमंत्री ने जनपद वाराणसी के चिकित्साधिकारियों और प्रशासनिक
अधिकारियों को कोविड संक्रमण पर नियंत्रण के संबंध में दिशा-निर्देश दिये

निगरानी टीमों को पूरी क्षमता से सक्रिय किया जाए: मुख्यमंत्री

अस्पतालों में कोविड के मरीजों के लिए बेडों की संख्या बढ़ाने पर जोर

कोरोना जांच की गति बढ़ाते हुए अधिक से अधिक जांच किये जाने के निर्देश

पब्लिक एडेªस सिस्टम के माध्यम से लोगों को मास्क पहनने और
सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के सम्बन्ध में जागरूक करने पर जोर

मुख्यमंत्री ने लोगों से आयोजनों में सम्मिलित होने तथा बाजारों,
रेस्टोरेंट्स आदि जगहों पर भीड़ एकत्रित करने से बचने का आह्वान किया
 
मुख्यमंत्री ने 15 से 18 वर्ष तक के बच्चों
को शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन के लिए जोर दिया

स्कूलों में ही कैम्प लगाकर मेडिकल टीम से टीकाकरण कराया जाए

स्कूल न जाने वाले बच्चों की सूची बनाकर
उनका टीकाकरण सुनिश्चित करने के निर्देश

लखनऊ: 06 जनवरी, 2022

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने आज जनपद वाराणसी में जिले के मुख्य चिकित्सालयों के चिकित्साधिकारियों और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए कोविड संक्रमण के नियंत्रण के संबंध में दिशा-निर्देश दिये।
       मुख्यमंत्री जी ने कहा कि निगरानी टीमों को पूरी क्षमता से सक्रिय किया जाए। उन्होंने अस्पतालों में कोविड के मरीजों के लिए बेडों की संख्या बढ़ाने पर भी जोर दिया। कोरोना जांच की गति बढ़ाते हुए अधिक से अधिक जांच किये जाने के निर्देश दिए। इसके अलावा, उन्होंने पब्लिक एडेªस सिस्टम के माध्यम से लोगों को मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के सम्बन्ध में जागरूक करने पर जोर दिया। उन्होंने दुकानदारों से अपेक्षा की कि जो लोग मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन न करें, उन्हें दुकान से वापस भेज दिया जाए।
मुख्यमंत्री जी ने लोगों से आयोजनों में सम्मिलित होने तथा बाजारों, रेस्टोरेंट्स आदि जगहों पर भीड़ एकत्रित करने से बचने का आह्वान किया। उन्होंने 15 से 18 वर्ष तक के बच्चों को शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन के लिए जोर देते हुए कहा कि स्कूलों में ही कैम्प लगाकर मेडिकल टीम से टीकाकरण कराया जाए। उन्होंने स्कूल न जाने वाले बच्चों की सूची बनाकर उनका टीकाकरण सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि पुलिस बल को स्वयं को सुरक्षित रखना है और संक्रमण नियंत्रण में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका भी निभानी है। इसके दृष्टिगत संक्रमण से बचाव के सभी जरूरी प्रयास जारी रखे जाएं। बैठक के दौरान वाराणसी के जिलाधिकारी श्री कौशल राज शर्मा ने मुख्यमंत्री जी को कोरोना नियंत्रण के सम्बन्ध में की गयी तैयारियों की जानकारी प्रस्तुतीकरण के माध्यम से दी।
बैठक में पिछड़ा वर्ग कल्याण एवं दिव्यांगजन सशक्तीकरण मंत्री श्री अनिल राजभर, पर्यटन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ0 नीलकंठ तिवारी, स्टाम्प तथा न्यायालय शुल्क राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री रविन्द्र जायसवाल सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण, अपर मुख्य सचिव गृह श्री अवनीश कुमार अवस्थी तथा शासन-प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।
बैठक के पश्चात मुख्यमंत्री जी ने श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन किया।
--------

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने