मुख्यमंत्री ने जनपद गोरखपुर में वैश्विक महामारी
कोरोना की सुरक्षात्मक व्यवस्थाओं के संबंध में बैठक की

कोरोना जांच की संख्या को बढ़ाकर प्रतिदिन 10,000 तक किया जाए: मुख्यमंत्री

बी0आर0डी0 मेडिकल कॉलेज, गोरखपुर में
कोविड-19 अस्पताल को क्रियाशील किया जाए

बी0आर0डी0 मेडिकल कॉलेज में बने आर0एम0आर0सी0
सेंटर में जीनोम सीक्वेंसिंग की व्यवस्था कराने के निर्देश

रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन तथा एयरपोर्ट पर निगरानी
बढ़ाई जाए तथा निगरानी समितियों को क्रियाशील किया जाए

आई0सी0सी0सी0 के साथ 6 एंबुलेंस को जोड़ते
हुए गंभीर मरीजों के इलाज की पूरी व्यवस्था की जाए

टेलीमेडिसिन को प्रोत्साहित किया जाए,
टेलीमेडिसिन हेल्पलाइन नंबर का प्रचार-प्रसार किया जाए

सभी स्थानों पर स्वच्छता एवं सैनिटाइजेशन
के कार्य को प्रभावी रूप से संपादित किया जाए

कोरोना वैक्सीनेशन के कार्य में तेजी लाई जाए

लखनऊ: 06 जनवरी, 2022

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने आज जनपद गोरखपुर में वैश्विक महामारी कोरोना की सुरक्षात्मक व्यवस्थाओं के संबंध में बैठक की। इस अवसर पर उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि कोरोना जांच की संख्या को बढ़ाकर प्रतिदिन 10,000 तक किया जाए। बी0आर0डी0 मेडिकल कॉलेज, गोरखपुर में कोविड-19 अस्पताल को क्रियाशील किया जाए। उन्होंने बी0आर0डी0 मेडिकल कॉलेज में बने आर0एम0आर0सी0 सेंटर में जीनोम सीक्वेंसिंग की व्यवस्था कराने के निर्देश दिए।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन तथा एयरपोर्ट पर निगरानी बढ़ाई जाए तथा निगरानी समितियों को क्रियाशील किया जाए। निगरानी समितियां लक्षण की दृष्टि से संदिग्ध व्यक्तियों की पहचान करते हुए उनको मेडिकल किट प्रदान करें। इण्टीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कण्ट्रोल सेण्टर (आई0सी0सी0सी0) से निगरानी करते हुए उनकी कोविड-19 की जांच की जाए तथा आई0सी0सी0सी0 के साथ 6 एंबुलेंस को जोड़ते हुए गंभीर मरीजों के इलाज की पूरी व्यवस्था की जाए। उन्होंने कहा कि टेलीमेडिसिन को प्रोत्साहित किया जाए तथा टेलीमेडिसिन हेल्पलाइन नंबर का प्रचार-प्रसार किया जाए। सभी स्थानों पर स्वच्छता एवं सैनिटाइजेशन के कार्य को प्रभावी रूप से संपादित किया जाए।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि कोरोना वैक्सीनेशन के कार्य में तेजी लाई जाए। प्रधानों, पार्षदों का सहयोग लेते हुए वैक्सीनेशन कराने वाले लोगों की सूची बनाई जाए तथा हर विद्यालय में बूथ बनाकर किशोरों का टीकाकरण युद्ध स्तर पर किया जाए। साथ ही पब्लिक एड्रेस सिस्टम एवं डाक्टरों आदि के सहयोग से लोगों में वैक्सीनेशन के प्रति जन जागरूकता लाई जाए। एम्स, बी0आर0डी0 मेडिकल कॉलेज एवं जिला प्रशासन आपस में समन्वय बनाकर कार्य करें।
इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव गृह श्री अवनीश कुमार अवस्थी सहित जनपद के वरिष्ठ अधिकारी तथा एम्स के निदेशक एवं मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर उपस्थित थे।
--------

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने