शांतिपूर्ण चुनाव के लिए कसें कमर, अराजकतत्वों पर करें कार्रवाई:कमिश्नर 

उरई। संवाददाता
कमिश्नर अजय शंकर पांडेय व डीआईजी जोगेंद्र कुमार ने कलेक्ट्रेट सभागार में आगामी विधानसभा सामान्य निर्वाचन 2022 की तैयारियों को लेकर जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित की गई। उन्होंने कहा कि चुनाव को निष्पक्ष पारदर्शी एवं त्रुटि रहित संपन्न कराने के लिए अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। उन्होंने अधिकारियों को दी गई जिम्मेदारी का सही तरीके से निर्वहन करने के निर्देश दिए। उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि अधिकारियों को जो जिम्मेदारी सौंपी जाएगी वह अधिकारी निर्वाचन आयोग के नवीन दिशानिर्देशों का भली-भांति अध्ययन करें। उन्होंने कहा कि जिन अधिकारियों को नोडल सहायक नोडल प्रभारी अधिकारियों की जिम्मेदारी दी जाएगी वह तत्काल अपने अधिनियस्त कार्मिकों की टीम तैयार करें। उन्होंने कहा कि आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद उल्लंघन पर तत्काल संबंधित थाना में प्राथमिकी दर्ज कराना सुनिश्चित करेंगे। कोविड-19 से बचाव के लिए सभी कर्मियों एवं मतदाताओं को मास्क पहनना अनिवार्य होगा। कार्यस्थल पर कर्मियों को थर्मल स्क्रीनिग किया जाएगा। प्रवेश और निकास द्वार पर सैनिटाइजर की व्यवस्था की जाएगी। हेयर ब्लैक कैप ,ग्लव्स आदि का भी उपयोग किया जाएगा। जीवन रक्षक दवाएं भी सभी मतदान केंद्रों पर मेडिकल किट के माध्यम से उपलब्ध कराई जाएगी।
उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव से पूर्व सत प्रतिशत शस्त्र जमा करने के लिए निर्देश दिए। उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि स्क्रीनिंग कमेटी का गठन किया जाए ताकि जमा नहीं करने वाले शस्त्र लाइसेंस धारकों को स्क्रीनिंग कमेटी की जांच प्रक्रिया से गुजरना होगा। उन्होंने कहा कि अराजक तत्वों पर कड़ी नजर रखी जाए किसी भी प्रकार का उपद्रव करने वालों के विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। उन्होंने कहा कि शराब माफियाओं पर धरपकड़ अभियान चलाया जाए। उन्होंने कहा कि शराब माफियाओं को चिन्हित कर उनके विरुद्ध कार्यवाही सुनिश्चित की जाए। उन्होंने कहा कि सरकारी ठेका से यह सुनिश्चित कराया जाएगा किस ठेके से ज्यादा बिक्री हो रही है ऐसे व्यक्तियों को भी चिन्हित किया जाएगा और सभी ऐसे व्यक्तियों पर कड़ी नजर भी रखी जाएगी।
इस अवसर पर जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन पुलिस अधीक्षक रवि कुमार उप जिलाधिकारी पूनम निगम मुख्य विकास अधिकारी डॉक्टर अभय कुमार श्रीवास्तव सहित संबंधित जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।
अनिल कुमार जलौन

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने