आधा दर्जन लोगों के खिलाफ हत्या सहित अन्य संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज


            गिरजा शंकर विद्यार्थी ब्यूरों
अम्बेडकरनगर। टाण्डा कोतवाली क्षेत्र में भूमि विवाद के कारण दिनदहाड़े एक युवक की फावड़े से मारकर मौत की नींद सुला दिया गया था जिस मामले में कोतवाली पुलिस ने आधा दर्जन अभियुक्तों के खिलाफ हत्या सहित कई संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। 

आपको बताते चलेंकि सोमवार प्रातः लगभग 11 बजे टाण्डा कोतवाली क्षेत्र के पकड़ी भोजपुर के उसरा चौराहा पर भूमि विवाद को लेकर एक ही समुदाय व जाति के दो पक्ष में जमकर मारपीट हुआ जिसमें 34 वर्षीय अंकित यादव पुत्र अभय राज यादव की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई थी। पुलिस ने शव को उठा कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा था तथा घर मे छिपे आरोपियों को हिरासत में लेने का प्रयास किया गया लेकिन आरोपियों द्वारा लाइसेंसी असलहों से फायरिंग शुरू की गई जिसके जवाबमे पुलिस ने भी फायरिंग करते हुए दो अभियुक्तों को घायलावस्था में गिरफ्तार कर पुलिस अभिरक्षा में अस्पताल भेज दिया।
उक्त घटना के दौरान पुलिस टीम पर आक्रोशित भीड़ द्वारा जमकर ईंटा पत्थर चलाया गया जिसके जवाब में पुलिस ने भी हल्का बल प्रयोग किया।
मृतक आलोक यादव के भाई रवि यादव की तहरीर पर टाण्डा कोतवाली पुलिस ने अपराध संख्या 255/21 पर आइपोसी की धारा 147, 148, 149, 302, 307, 504, 353 व 7 क्रिमनल एक्ट के तहत राजेन्द्र यादव पुत्र राज तिलक, अवनीश यादव व गोलू यादव पुत्रगण राजेन्द्र यादव, सुदामा, अंजू व रोली के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।
मुकदमा वादी ने घटना का कारण बताया कि वो अपने भाई अंकित के साथ सोमवार प्रातः लगभग 11 बजे टाण्डा के लिए जा रहा था कि आरोपीगण गोलबंद होकर अचानक हमलावर हो गए और कुल्हाड़ी व फावड़े से उसके भाई पर प्रहार कर मौत के घाट उतार दिया तथा उस दौरान महिलाएं भी चीख चीख कर हत्या करने के लिए उकसाती रहीं। मुकदमा वादी ने बताया कि कुछ लोग मदद के लिए जब आगे बढ़े तो राजेन्द्र ने अपनी लाइसेंसी बंदूक से प्राणघातक हमला कर दिया जिससे लोग भयभीत हो गए।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने