गोरक्षपीठाधीस्वर ब्रह्मलीन महन्त अवेद्यनाथ जी
महाराज की प्रतिमा का अनावरण किया

मुख्यमंत्री ने जनपद गोरखपुर में उ0प्र0 जल निगम, डूडा
तथा नगर निगम, गोरखपुर की लगभग 525 करोड़ रुपये लागत
की 262 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया

गोरक्षपीठाधीस्वर ब्रह्मलीन महन्त अवेद्यनाथ जी
महाराज की प्रतिमा का अनावरण किया

मुख्यमंत्री ने 15 इलेक्ट्रिक बसों को रवाना किया,
विकास योजनाओं के प्रमाण पत्र वितरित किये

विकास का कोई विकल्प नहीं होता: मुख्यमंत्री

प्रधानमंत्री ने कुछ दिन पूर्व ही गोरखपुर के एम्स एवं फर्टिलाइजर
कारखाना को देश को समर्पित किया, जल्द ही जनपदवासियों को
मेट्रो ट्रेन की सुविधा प्राप्त होगी और रामगढ़ताल में सी-प्लेन उतरेगा

प्रदेश सरकार ने युवाओं को स्मार्ट फोन और टैबलेट से लाभान्वित किया है

गोरखपुर का इन्टीग्रेटेड ट्रैफिक मैनेजमेन्ट सिस्टम सभी चौराहों को ट्रैफिक
सिस्टम के साथ जोड़ने और सुरक्षा को मजबूत करने का कार्य करेगा

वाटर स्पोर्टस काम्पलेक्स के बनने से गोरखपुर जल
क्रीड़ा के क्षेत्र में विश्व स्तरीय केन्द्र बनकर उभरेगा

प्रदेश सरकार का संकल्प नयी उमंग से गोरखपुर
को विकास की नई ऊंचाईयों पर ले जाने का

लखनऊ: 29 दिसम्बर, 2021

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने आज जनपद गोरखपुर में उत्तर प्रदेश जल निगम, डूडा तथा नगर निगम, गोरखपुर की 262 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया, जिनकी लागत लगभग 525 करोड़ रुपये है। उन्होंने नगर निगम, गोरखपुर के नवनिर्मित भवन के सामने स्थापित गोरक्षपीठाधीस्वर ब्रह्मलीन महन्त अवेद्यनाथ जी महाराज की प्रतिमा का अनावरण किया।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री जी ने कहा कि विकास का कोई विकल्प नहीं होता है। विगत 05 वर्षाें में बदलते गोरखपुर को सभी लोगों ने देखा है, यह नये उत्तर प्रदेश का नया गोरखपुर है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने कुछ दिन पूर्व ही गोरखपुर के एम्स एवं फर्टिलाइजर कारखाना को देश को समर्पित किया। जल्द ही जनपदवासियों को मेट्रो ट्रेन की सुविधा प्राप्त होगी और रामगढ़ताल में सी-प्लेन भी उतरेगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार का संकल्प नयी उमंग से गोरखपुर को विकास की नई ऊंचाइयों पर ले जाने का है।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि गोरखपुर नगर निगम का यह सदन भव्य है। यहां के सभी पार्षदगण इस भवन के साथ जुड़कर जनपद गोरखपुर के विकास की ठोस कार्ययोजना को आगे बढ़ाने का कार्य करेंगे। उन्होंने कहा कि गोरखपुर नगर निगम के इतिहास एवं विकास पर आधारित विस्तृत ग्रन्थ बनवाया जाए औरयहां की लाइब्रेरी का हिस्सा बनाया जाये। जनपदवासियों को समर्पित यह इन्टीग्रेटेड ट्रैफिक मैनेजमेन्ट सिस्टम सभी चौराहों को ट्रैफिक सिस्टम के साथ जोड़ने और सुरक्षा को मजबूत करने का कार्य करेगा। वॉटर स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स के बनने से गोरखपुर जल क्रीड़ा के क्षेत्र में विश्व स्तरीय केन्द्र बनकर उभरेगा।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि अभी हाल में युवाओं को स्मार्ट फोन और टैबलेट का वितरण किया गया है। उन्होंने विभिन्न योजनाओं के बारे में बताते हुए कहा कि इन योजनाआंे की सफलता सभी के सामूहिक प्रयास की देन है। उन्होंने कहा कि आज गोरखपुर को 25 नई इलेक्ट्रिक बसें मिली हैं, जिसमें 15 इलेक्ट्रिक बसों का संचालन प्रारम्भ हो गया है। इन इलेक्ट्रिक बसों से प्रदूषण में कमी आयेगी और यहां के नागरिक आरामदायक एवं सुविधाजनक यात्रा का लाभ प्राप्त कर पायेंगे।
इससे पूर्व मुख्यमंत्री जी ने 15 इलेक्ट्रिक बसों को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया और जनप्रतिनिधिगणों के साथ इलेक्ट्रिक बस में यात्रा की। उन्होंने  इन्टीग्रेटेड ट्रैफिक मैनेजमेन्ट कन्ट्रोल रूम का निरीक्षण किया, मृतक आश्रित 02 लोगों को नियुक्ति पत्र, दिव्यांग बच्चों को क्रिकेट किट, मेधावी छात्राओं को लैपटाप, विकास योजनाओं के प्रमाण पत्र वितरित किये। साथ ही, उन्होंने ‘मुस्कुराइये आप गोरखपुर में हैं’ किताब का विमोचन भी किया।
इस अवसर पर महापौर श्री सीताराम जायसवाल अन्य जनप्रतिनिधिगण एवं संत-समाज सहित शासन-प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।
----------

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने