मुख्यमंत्री ने जनपद अमरोहा में 43 करोड़ रु0 से अधिक लागत
की 31 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया

प्रदेश के सर्वांगीण विकास को देखकर खुशी होती है
और यह विकास ही आगे बढ़ने का कारण बनेगा: मुख्यमंत्री

प्रदेश सरकार ने पौने पांच वर्ष के कार्यकाल में गन्ना किसानों
को 01 लाख 51 हजार करोड़ रु0 का भुगतान किया

प्रदेश सरकार ने जनहितैषी नीतियों के द्वारा 05 वर्ष बिना रुके,
बिना झुके, बिना डिगे प्रदेश के समग्र विकास के लिये कार्य किया

युवाओं को नौकरी एवं रोजगार और बहन, बहू, बेटियों
की सुरक्षा करना प्रदेश सरकार की प्राथमिकता

प्रदेश सरकार ने प्रदेश को दंगा मुक्त, गुण्डा मुक्त, भयमुक्त प्रदेश बनाया

प्रदेश में सुरक्षा, सुशासन, विकास के नये आयाम स्थापित किये

नये भारत का नया उत्तर प्रदेश है, जो निरन्तर विकास के पथ पर अग्रसर

प्रधानमंत्री ने काशी में श्री काशी विश्वनाथ धाम को भव्य
रूप में देश को समर्पित किया, यह जन अस्था का सम्मान

प्रदेश सरकार ने वृंदावन के विकास के लिये
मथुरा-वृंदावन विकास परिषद का गठन किया

प्रधानमंत्री की प्रेरणा से लोगों को फ्री कोविड टेस्ट, उपचार
कोरोना वैक्सीन एवं निःशुल्क खाद्यान्न प्रदान किया जा रहा

प्रदेश के सभी राशन कार्डधारकों को हर माह दो
बार निःशुल्क खाद्यान्न उपलब्ध कराया जा रहा
 
लखनऊ: 29 दिसम्बर, 2021

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी आज तहसील हसनपुर जनपद अमरोहा में 43 करोड़ रुपये से अधिक लागत की 31 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया।
मुख्यमंत्री जी ने इस अवसर पर एक जनसभा को सम्बोधित करते हुये कहा कि यह विकास परियोजनायें जनपदवासियों के जीवन में सुधार एवं समृद्धि लाएंगी। उन्हांेने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व एवं मार्गदर्शन में प्रदेश सरकार ने गांव, गरीब, किसान, महिला, नौजवान सहित समाज के सभी वर्गाें के विकास के लिए कार्य किया है। प्रदेश के सर्वांगीण विकास को देखकर खुशी होती है और यह विकास ही आगे बढ़ने का कारण बनेगा।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि प्रदेश सरकार के लिए सभी प्रदेशवासी परिवार हैं। केन्द्र सरकार एवं प्रदेश सरकार ने किसानों के कल्याण के लिए लगातार कार्य किये हैं। प्रदेश में 08 चीनी मिलों का पुनरुद्धार किया जा रहा है, जिसमें जनपद अमरोहा की चीनी मिल भी सम्म्लिित है। प्रदेश सरकार ने पौने पांच वर्ष के कार्यकाल में गन्ना किसानों को 01 लाख 51 हजार करोड़ रुपए का भुगतान किया है। उन्होंने कहा कि बिना भेदभाव लोगों को विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ प्रदान किया जा रहा है।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि प्रदेश सरकार ने जनहितैषी नीतियों के द्वारा 05 वर्ष बिना रुके, बिना झुके, बिना डिगे प्रदेश के समग्र विकास के लिये कार्य किया है और समग्र विकास के नये रास्ते और सम्भावनाएं तलाश की हैं। युवाओं को नौकरी एवं रोजगार और बहन, बहू, बेटियों की सुरक्षा करना प्रदेश सरकार की प्राथमिकता रही है।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि प्रदेश सरकार ने अपराध एवं अपराधियों के प्रति जीरो टॉलरेन्स की नीति अपनायी है। प्रदेश सरकार ने प्रदेश को दंगा मुक्त, गुण्डा मुक्त, भयमुक्त प्रदेश बनाया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में सुरक्षा, सुशासन, विकास के नये आयाम स्थापित किये जा रहे हैं। परिणामस्वरूप प्रदेश में निवेश एवं रोजगार की सम्भावनाओं में वृद्धि हुई है। निष्पक्ष, पारदर्शी एवं भ्रष्टाचार मुक्त भर्ती प्रक्रिया द्वारा प्रदेश के साढ़े चार लाख युवाओं को सरकारी नौकरी से जोड़ा गया है। यह नये भारत का नया उत्तर प्रदेश है, जो निरन्तर विकास के पथ पर अग्रसर है।  
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व एवं मार्गदर्शन में अयोध्या में भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर बनाने का कार्य प्रगति पर है। हाल ही में प्रधानमंत्री जी ने काशी में श्री काशी विश्वनाथ धाम को भव्य रूप में देश को समर्पित किया है। यह जन अस्था का सम्मान है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने वृंदावन के विकास के लिये मथुरा-वृंदावन विकास परिषद का गठन किया है, जिसके द्वारा इस पूरे क्षेत्र के विकास के अवसर सुदृढ़ हुए हैं।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि कोरोना कालखण्ड के दौरान प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व एवं मार्गदर्शन में लोगों का जीवन एवं जीविका को बचाया गया है। प्रदेश में कोरोना नियंत्रित अवस्था में है। प्रधानमंत्री जी की प्रेरणा से लोगों को फ्री कोविड टेस्ट, उपचार कोरोना वैक्सीन एवं निःशुल्क खाद्यान्न प्रदान किया जा रहा है। सबको वैक्सीन मुफ्त वैक्सीन एक सुरक्षा कवच है। यह कोरोना वैक्सीन सबको लेना अनिवार्य है। प्रधानमंत्री जी के मार्गदर्शन में प्रदेश सरकार प्रदेश के सभी राशन कार्डधारकों को हर माह दो बार निःशुल्क खाद्यान्न उपलब्ध करा रही है।
इस अवसर पर परिवहन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री अशोक कटारिया, वन, पर्यावरण राज्य मंत्री श्री अनिल शर्मा सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण एवं शासन-प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।
----------

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने