*हफ्ते भर पहले से कहर बरपा रखा डेंगू, दर्जनों लोग आये डेंगू की चपेट में*

 *गोशाईंगंज/अयोध्या*

भीटी रोड स्थित वार्ड नं.5 में डेंगू ने हफ्ते भर पहले से कहर बरपा रखा है। नगर पंचायत एवम स्वास्थ्य विभाग कुम्भकर्णी निन्द्रा में सो रहे है।दर्जनों लोग डेंगू की चपेट में आ चुके हैं। बाकी मुहल्लेवासी भयभीत होकर जीवन जीने को मजबूर हो चुके है।

कुछ समय पूर्व हुए बरसात के जलभराव से एवं वार्ड नंबर पांच मे तमसा नदी के किनारे बने हुए बंधे पर आबादी के पास ही नगर पंचायत द्वारा गिराए जाने वाला (कूड़ा) अपशिष्ट पदार्थ से उठने वाली विषैली धुॅए के कारण लोगो का जीना और हराम कर दिया है। ऊपर से खतरनाक बीमारी डेंगू ने पिछले महीने भर से कहर बरपाना शुरू कर दिया है वर्तमान समय में कम से कम दर्जनों वार्ड वासी  डेंगू नामक बीमारी से पीड़ित हैं जिसमें राजेश कुमार वर्मा, नित्य लक्ष्मी बर्मा, प्रसून त्रिपाठी, गणपति त्रिपाठी, लक्ष्मी पांडे, अंशु जायसवाल व कामता प्रसाद वर्मा आदि प्रमुख हैं। 

मजे की बात तो यह है कि नगर पंचायत प्रशासन के पास ना तो फागिंग की कोई व्यवस्था है और ना ही एंटी लारवा दवा के छिड़काव की कोई व्यवस्था है।जब  की इसी मद में लाखों करोड़ों रुपये पानी की तरह बहा दिये जाते है। जिससे वार्ड वासियों में काफी रोष व्याप्त है।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने