धोखाधड़ी का शिकार हुआ वरिष्ठ लिपिक

         गिरजा शंकर गुप्ता (ब्यूरों) 
अम्बेडकर नगर। नगर पालिका परिषद जलालपुर के वरिष्ठ लिपिक से धोखाधड़ी होने का मामला सामने आया है। लिपिक ने झांसे में आकर एक बैंक एकाउंट में अपनी बीमा पॉलिसी की रकम जमा कर दी। बाद में छानबीन के दौरान उसे अपने साथ ठगी होने का आभास हुआ। पीड़ित ने पुलिस से मामले में कार्रवाई करने की मांग की है।
आज्ञाराम वर्मा जलालपुर नगर पालिका में वरिष्ठ लिपिक के पद पर तैनात हैं। 28 अक्तूबर को उनके मोबाइल पर एक व्यक्ति ने फोन किया। फोन करने वाले ने कहा कि उनकी बीमा पॉलिसी की दूसरी किस्त जमा नहीं हुई है। क्या आप पॉलिसी चलाना चाह रहे हैं या नहीं।इस पर उन्होंने कहा कि वे पॉलिसी बंद करना चाह रहे हैं। इस पर फोन करने वाले ने कहा कि आप दूसरी किस्त जमा कर दीजिए, इसके बाद अपना पूरा पैसा प्राप्त कर लीजिए। उसके द्वारा एक एकाउंट नंबर दिया गया और उसमें दूसरी किस्त का पैसा जमा करने को कहा गया।
विश्वास में आकर उन्होंने संबंधित खाते में 28 हजार रुपये जमा कर दिए। बाद में जब आज्ञाराम ने संबंधित नंबर पर संपर्क करना चाहा तो फोन नहीं लगा। बैंक जाकर संबंधित एकाउंट की जांच कराई तो पता चला कि वह किसी दीपक कुमार के नाम है जो मुजफ्फरनगर में संचालित है। इस पर उन्हें अपने साथ ठगी होने का आभास हुआ। पीड़ित कर्मचारी ने मामले में पुलिस से कार्रवाई की मांग की है।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने