प्रपत्रों के डिजिटाईज़्ड कार्य का डीएम ने लिया जायज़ा

बहराइच 23 नवम्बर। जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चन्द्र ने तहसील सदर स्थित कम्प्यूटर कक्ष में पहुॅच कर विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्य के दौरान विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र 284-मटेरा व 286-बहराइच हेतु प्राप्त होने वाले प्रपत्रों के डिजिटाईज़्ड कार्य का जायज़ा लिया। जिलाधिकारी ने निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों को निर्देश दिया कि डिजिटाईज़्ड कार्य के साथ-साथ बूथों पर तैनात बी.एल.ओ. को प्रेरित करें कि 01 जनवरी 2022 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण करने वाले अधिक से अधिक युवक-युवतियों के प्रपत्र-6 भरवाये जायें। उल्लेखनीय है कि बूथों पर प्राप्त होने वाले प्रपत्रों के डिजिटाईज़्ड कार्य के लिए प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र अन्तर्गत 10-10 कम्प्यूटर स्थापित किये गये हैं।
कम्प्यूटर कक्ष के निरीक्षण के दौरान डिजिटाईज़्ड कार्य में लगे हुए अधिकारियों एवं कर्मचारियों के प्रयासों की सराहना करते हुए डीएम ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि सभी लोग टीम भावना के साथ कार्य करते हुए जनपद में त्रुटि रहित फोटो युक्त मतदाता सूची तैयार करेंगे। जिससे भारत निर्वाचन आयोग के मंशानुसार आसन्न विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 को स्वतन्त्र, निष्पक्ष एवं पारदर्शी ढंग से सम्पन्न कराने में आसानी होगी। डीएम डॉ. चन्द्र ने आमजन से अपील की है कि अपना नाम मतदाता सूची में अवश्य दर्ज करायें।
निरीक्षण के समय उप जिलाधिकारी सदर सौरभ गंगवार आईएएस, डिप्टी कलेक्टर सुभाष सिंह धामी, तहसीलदार राज कुमार बैठा, तहसीलदार न्यायिक डॉ. सुनील कुमार, नायब तहसीलदार हबीबुर्रहमान अंसारी सहित अन्य सम्बन्धित लोग मौजूद रहे। 
                              

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने