शाहगंज (जौनपुर) : दहेज में एक लाख रुपये व बुलेट मोटरसाइकिल की मांग पूरी न होने पर विवाहिता को ससुरालीजन ने पिटाई कर घर से निकाल दिया। शौहर ने तीन तलाक भी दे दिया। पीड़िता की तहरीर में लगाए गए इस आरोप पर कोतवाली पुलिस ने पति, सास-श्वसुर समेत आठ नामजद लोगों के विरुद्ध विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

तहरीर के मुताबिक क्षेत्र के निजामपुर गांव की शीबा खान की शादी अक्टूबर 2020 में मुस्लिम रीति-रिवाज से मोहम्मद आतिफ पुत्र एहसान निवासी मुड़ियार थाना फूलपुर जिला आजमगढ़ के साथ हुई थी। आरोप है कि शादी के दो महीने बाद से ही पति व अन्य ससुरालीजन दहेज में बुलेट मोटरसाइकिल व नकद एक लाख रुपये की मांग करते हुए शीबा खान को शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताड़ित करने लगे। मायके वालों के मांग पूरी करने में असमर्थता जताने पर गत छह अक्टूबर को ससुरालीजन ने शीबा की बुरी तरह से पिटाई की। पति मोहम्मद आतिफ ने तीन बार तलाक बोलकर घर से निकाल दिया।

कोतवाली प्रभारी निरीक्षक सुधीर कुमार आर्य ने बताया कि पीड़िता की तहरीर पर पति, सास-श्वसुर, देवर व ननद समेत आठ नामजद आरोपितों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर विवेचना की जा रही है। आगे तथ्यों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने