असगर अली उतरौला बलरामपुर की रिपोर्ट

उतरौला (बलरामपुर)
सोमवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र उतरौला के सभागार में विधायक राम प्रताप वर्मा ने 55 लाभार्थियों को आयुष्मान गोल्डन कार्ड वितरित किया। 
आयुष्मान भारत योजना की विस्तृत जानकारी देते हुए विधायक ने कहा कि इस योजना से गरीब वर्ग के लोगों को बड़ी राहत मिलेगी।
विधायक ने कहा कि आयुष्मान योजना प्रधानमंत्री की महत्वाकांक्षी योजना है। इस योजना के तहत प्रत्येक परिवार का पांच लाख रुपये का स्वास्थ्य बीमा किया जाता है। इस योजना के पात्र लाभार्थियों को इलाज की चिंता नहीं सताएगी। 

विधायक रामप्रताप वर्मा ने कहा कि गरीबों का आत्मबल व स्वाभिमान बहुत ऊंचा है। यहीं वो शक्ति है, जाे उन्हे विपरीत परिस्थितियों को परास्त करने की ऊर्जा और साहस देती है। 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत सरकार की प्रधानमंत्री जन अरोग्य योजना, आयुष्मान भारत के तहत गरीबों को गम्भीर बीमारियों से लड़ने और जीतने का विश्वास देती है। 
अधीक्षक सीपी सिंह ने आयुष्मान कार्ड से होने वाले लाभों के सम्बंध में विस्तृत जानकारी देते हुए कहा कि योजना के तहत राजकीय और निजी अस्पतालों में मरीजों को स्वास्थ्य सुविधा मिलेगी। अस्पताल में भर्ती होने पर 1350 प्रकार की बीमारियों का उपचार निशुल्क मिलेगा। 
किसी भी समस्या के समाधान के लिए लोग हेल्पलाइन नंबर 104 और शिकायत निवारण समिति में मामले की शिकायत कर सकते हैं। 
इस मौके पर बीसीपीएम राम मणि गौतम, आयुष्मान मित्र महेंद्र उपाध्याय, आशुतोष उपाध्याय, एएनएम प्रियंका रावत, कृति शुक्ला, निगार यासीन,भाजपा कार्यकर्ता लालजी तिवारी, हर्षित जायसवाल समेत अनेक लाभार्थी मौजूद रहे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने