*खौफ का पर्याय बना तेंदुआ पिंजरे में हुआ कैद,तेंदुए को सुरक्षित पकड़ने पर वन विभाग की टीम को डीएम ने दी बधायी*

*संवाददाता/ राम कुमार यादव*
बहराइच में खौफ का पर्याय बना तेंदुआ पिंजरे में कैद, आधा दर्जन लोगों को कर चुका था घायल
रामगांव थाना क्षेत्र के दर्जनों गांवों में दहशत का पर्याय बना तेंदुआ गुरुवार सुबह बसौना माफी गांव में वन विभाग के पिंजरे में कैद हो गया। गांव में वन विभाग की टीम ने तेंदुए को पकड़ने के लिए पहले से पिंजरा लगा रखा था।
बहराइच में खौफ का पर्याय बना तेंदुआ पिंजरे में कैद, आधा दर्जन लोगों को कर चुका था घायल। क्षेत्रीय वनाधिकारी दीपक सिंह ने बताया कि तेंदुए को पकड़ने के लिए दो टीमें गठित की गई थीं।

 रामगांव थाना क्षेत्र के दर्जनों गांवों में दहशत का पर्याय बना तेंदुआ गुरुवार सुबह बसौना माफी गांव में वन विभाग के पिंजरे में कैद हो गया। गांव में वन विभाग की टीम ने तेंदुए को पकड़ने के लिए पहले से पिंजरा लगा रखा था। वन व पुलिस विभाग की टीम भी मौके पर मुस्तैद रही। अब तेंदुए को सुरक्षित कतर्नियां वन्य जीव विहार में ले जाने की तैयारी की जा रही है। रेहुआ मंसूर, मुसलीपुरवा, पसियनपुरवा, बसौनामाफी समेत आसपास के दर्जनों गांवों में काफी दिनों से तेंदुआ दहशत का पर्याय बना था।



*तेंदुए को सुरक्षित पकड़ने पर टीम को डीएम ने दी बधायी*

वहीं बन विभाग  टीम की प्रसंशा करते हुए बहराइच जिलाधिकारी डॉ दिनेश चन्द्र ने कहा कि लेपर्ड आपरेशन में तेंदुए को सुरक्षित पकड़ने पर प्रभागीय वनाधिकारी मनीष सिंह के नेतृत्व में एसडीओ वन डी.के. सिंह, रेंज अफसर दीपक सिंह सहित वन विभाग टीम द्वारा वन्यजीव को बिना कोई अघात पहुचायें सुरक्षित पकड़ने में सफलता प्राप्त की है टीम बधायी की पात्र है।
इस अवसर पर डीएफओ मनीष सिंह ने बताया कि बहराइच रेंज के थानाराम गांव अन्तर्गत ग्राम बसौना माफी से पकड़े गये नर तेंदुए की आयु लगभग 09 वर्ष है तथा वन्यजीव पूरी तरह स्वस्थ्य है। उन्होंने बताया कि पकड़े गये वन्यजीव को कतर्नियाघाट वन्यजीव प्रभाग अन्तर्गत जंगल में छोड़ा जायेगा।



हिंदी संवाद न्यूज बहराइच।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने