सड़क सुरक्षा पखवारा में बच्चों ने पढ़ाया राहगीरों को यातायात का पाठ

              गिरजा शंकर गुप्ता ब्यूरों
 अंबेडकर नगर। बच्चों ने सड़क सुरक्षा पखवारा की रैली में शैक्षणिक बैनर व सुरक्षा पोस्टर के माध्यम से लोगों को यातायात के बारे में जागरूक कराया।

प्राथमिक विद्यालय नवरहनी रामपुर शिक्षा क्षेत्र बसखारी के बच्चों ने हीरापुर से नवरहनी घाट को जोड़ने वाले मार्ग पर हाथ में बैनर लेकर लोगों को सड़क नियमों के पालन के प्रति जागरूक करते हुए एक पंक्तिबद्ध तरीके से आगे बड़े नन्हे-मुन्ने बच्चों के काफिले और बैनर को देखने के लिए रोड से सटे निवासी बूढ़े बुजुर्ग महिलाएं अपने अपने घरों के दरवाजों छतों द्वार पर आए बच्चों और अध्यापकों द्वारा किए गए इस सराहनीय कार्य की लोगों ने खुब प्रशंसा किया।
इस रैली के विषय में शिक्षामित्र अध्यापक दिलीप त्रिपाठी से जानकारी लेने पर उन्होंने बताया कि सरकारी आंकड़ों के अनुसार हर साल लगभग एक लाख  लोगों का सड़क दुर्घटना से मृत्यु हो जाता है या उनमें से कुछ लोग मानसिक आघात याददाश्त की कमी या हाथ ,पैर की हानि पूरे जीवन भर के लिए परेशानी वाली समस्याओं से पीड़ित हो जाते हैं जिससे बचने के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है इस रैली में नन्हे-मुन्ने बच्चों के साथ प्रधानाचार्य भगवान सहाय यादव, शिक्षा मित्र दिलीप त्रिपाठी, सहायक अध्यापक रणविजय,आगनबाड़ी कार्यकत्री मंजू त्रिपाठी आदि लोग मौजूद रहे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने