*बहराइच:-  तकनीकी खराबी के चलते एक माह से मिहींपुरवा का पोस्ट आफिस है बदहाल।*

*मिहींपुरवा के डाकघर से जुड़े है। लोकल के 32 गांवो के डाक केंद्र।*

*मशीन खराब होने से नही हो पा रहा आनलाइन रजिस्ट्री व स्पीडपोस्ट।*

*कस्बेवासियों को हो रही काफी परेशानी। नानपारा जाने को मजबूर हैं ग्रामीण।*

  


मिहींपुरवा/बहराइच - तहसील में पुरवा के मिहीपुरवा कस्बे में संचालित डाक घर पिछले करीब 1 माह से पूरी तरह अस्त व्यस्त है।  तकनीकी खराबी आ जाने के कारण मिहींपुरवा डाक केन्द्र में नेटवर्क नही आ पा रहा जिसके चलते रजिस्ट्री, स्पीड पोस्ट, जमा निकासी समेत सभी आन लाइन कार्य ठप पड़े है। डाक सम्बंधी कार्य हेतु उपडाकघर पहुंचे मिहींपुरवा वासियों को खाली हाथ वापस लौटना पड़ता है। छोटे मोटे काम कराने लोगो को नानपारा डाकघर जाना पड़ रहा है। 
गुरुवार को व्यापार मंडल महामंत्री विजय पोरवाल व मिहींपुरवा निवासी  सीए विवेक गोयल ने उपडाक मिहींपुरवा पहुंच नाराज़गी जताते हुये डाक प्रशासन से शिकायत दर्ज करायी।   सीए विवेक गोयल ने कहा कि पिछले एक माह से डाक घर में ऑनलाइन कार्य न होने से आम जनमानस काफी प्रभावित है डाक जैसी सुविधाएं व्यक्ति की मूल भूत सुविधाओं में आती है इस पर डाक प्रशासन का ध्यान न देना काफी निराशाजनक है।
मिहींपुरवा उपडाकघर के एसपीएम त्रिलोकी नाथ ने बताया कि पोस्ट आफिस में आयी तकनीकी खराबी की सूचना लिखित रूप से अपने उच्च प्रशासन को दे दी गई है उन्होंने कहा कि ऑनलाइन नेटवर्क न मिल पाने के कारण कोई भी कैश जमा नहीं हो पा रहा है फिर भी ग्राहकों की सुविधानुसार हम लोग यथासम्भव ऑफलाइन कार्य कर रहे हैं किंतु कुछ कार्य ऑफलाइन संभव नहीं है जिसके लिए लोगों को वापस लौटना पड़ रहा है अतिशीध्र व्यवस्था सही कर ली जायेगी ।

मिहींपुरवा डाकघर में नही है। कर्मचारी। दो लोगो के भरोसे चलती है 32 डाक केंद्रो की डाक

मिहींपुरवा उप डाक घर से 32 डाक केन्द्रों का संचालन किया जाता है इसके संचालन हेतु काफ़ी कर्मचारियों की आवश्यकता है किंतु मिहींपुरवा डाकघर मात्र 2 कर्मचारियों के भरोसे चल रहा है। मिहींपुरवा के एसपीएम त्रिलोकी नाथ ने कहा कि पहले इस डाक घर में 4 कर्मचारी कार्यरत थे किंतु 2 लोगो का स्थानान्तरण हो जाने के बाद वर्तमान में सिर्फ 2 कर्मचारियों के भरोसे पूरी डाक व्यवस्था देखी जा रही है। कर्मचारियों के आभाव के चलते काफी दिक्कतो का सामना करना पड़ता है।



हिंदी संवाद न्यूज बहराइच। 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने