मुख्यमंत्री ने सम्पूर्ण बजट धनराशि का सदुपयोग करते हुए राज्य सरकार की
मंशा के अनुरूप विकास एवं जनकल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन के निर्देश दिए

निर्माण कार्यों की गुणवत्ता पर पूरा ध्यान दिया जाए

सतत विकास लक्ष्य के मानकों में प्रदेश की स्थिति की साप्ताहिक समीक्षा की जाए

आकांक्षात्मक जनपदों के विकास की भावी योजना की रिपोर्ट उपलब्ध कराने के निर्देश

पूर्वांचल तथा बुंदेलखंड विकास निधि की वित्तीय स्वीकृतियां समय से जारी की जाएं

 लखनऊ: 22 अक्टूबर, 2021

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने अधिकारियों को सम्पूर्ण बजट धनराशि का सदुपयोग करते हुए राज्य सरकार की मंशा के अनुरूप विकास एवं जनकल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि समस्त कार्य निर्धारित दिशा-निर्देशों, मानकों एवं वित्तीय नियमों के अनुरूप क्रियान्वित किये जाएं। सभी विभागों द्वारा अपने आय-व्यय का विवरण अद्यतन रखा जाए। निर्माण कार्यों की गुणवत्ता पर पूरा ध्यान दिया जाए।
मुख्मयंत्री जी आज यहां अपने सरकारी आवास पर आहूत एक उच्चस्तरीय बैठक में विकास कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सतत विकास लक्ष्य के मानकों में प्रदेश की स्थिति की साप्ताहिक समीक्षा की जाए। राज्य सरकार के प्रयासों से प्रदेश के 08 आकांक्षात्मक जनपदों में विकास कार्य तेजी से हो रहे हैं। अब इनका परिदृश्य पहले से बेहतर हो रहा है। उन्होंने आकांक्षात्मक जनपदों के विकास की भावी योजना की रिपोर्ट उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि पूर्वांचल तथा बुन्देलखण्ड क्षेत्रों के विकास के लिए विकास निधि के माध्यम से विभिन्न योजनाएं संचालित की जा रही हैं। क्षेत्रीय विकास की दृष्टि से यह दोनों निधियां उपयोगी सिद्ध हुई हैं। उन्होंने पूर्वांचल तथा बुंदेलखंड विकास निधि की वित्तीय स्वीकृतियां समय से जारी करने के निर्देश दिए।
--------

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने