निजी नलकूपांे को विद्युत आपूर्ति हेतु उत्तर प्रदेश विद्युत निगम
को 375 करोड़ रूपये का भुगतान स्वीकृत

लखनऊ: 13 अक्टूबर, 2021

उत्तर प्रदेश के कृषि मंत्री, श्री सूर्य प्रताप शाही के निर्देशन मेंकृषि विभाग द्वारा किसानों के निजी नलकूपांे को विद्युत आपूर्ति हेतु उत्तर प्रदेश विद्युत निगम को अनुदान योजना के अन्तर्गत माह अगस्त से अक्टूबर, 2021 हेतु तीन किश्त के रूप में कुल375 करोड़ रूपये के एकमुश्त भुगतान की स्वीकृति प्रदान कर दी है। विशेष सचिव कृषि, श्री शत्रुन्जय कुमार सिंह ने यह जानकारी देते हुये बताया कि औपचारिक आदेश निर्गत किये जाने हेतु कृषि विभाग को निर्देशित कर दिया गया है।
श्री सिंह ने बताया कि कृषि उत्पादन में वृद्धि करने हेतु किसानों के निजी नलकूपों को विद्युत आपूर्ति हेतु उत्तर प्रदेश विद्युत निगम को अनुदान योजना के अन्तर्गत 1500 करोड़ रूपये का प्राविधान किया गया है। उन्होंने बताया कि माह अप्रैल से जुलाई, 2021 हेतु 500 करोड़ रूपये की धनराशि निगम को पूर्व में उपलब्ध कराई जा चुकी है।
श्री सिंह ने बताया कि निर्देशदिये गये हैं कि इस योजना के अन्तर्गत लाभान्वित होने वाले समस्त लाभार्थियों का विवरण विभागीय वेबसाइट पर डाला जाय। साथ ही शासकीय व्यय में मितव्ययिता के दृष्टिगत समय-समय पर जारी होने वाले आदेशों का भी अनुपालन सुनिश्चित किया जाय।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने