17 अक्टूबर से यूएई और ओमान की सरजमीं पर टी-20 विश्व कप का आगाज होना है। भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में अपना पहला मैच 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलने उतरेगी। विराट कोहली एंड कंपनी टी-20 विश्व कप में नए खिलाड़ियों के साथ-साथ नई जर्सी में भी नजर आएगी। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने ऐलान किया है कि टीम इंडिया की नई जर्सी 13 अक्टूबर को लॉन्च होगी। भारत इस बार वर्ल्ड कप की मेजबानी कर रहा है और कोहली की अगुवाई में टीम को खिताब के प्रबल दावेदारों में से एक माना जा रहा है।

बीसीसीआई ने अपने ट्विटर हैंडल पर इस बात की जानकारी दी है। 'एमपीयल स्पोर्ट्स' भारतीय टीम की नई जर्सी को 13 अक्टूबर को लॉन्च करेगा। भारतीय खिलाड़ी इस समय आईपीएल 2021 में हिस्सा ले रहे हैं और 15 अक्टूबर को टूर्नामेंट खत्म होने के बाद वर्ल्ड कप की तैयारी में जुटेंगे। सिलेक्टर्स ने इस बार टी-20 वर्ल्ड कप टीम में कई चौंकाने वाले फैसले लिए हैं और युजवेंद्र चहल और शिखर धवन जैसे अनुभवी खिलाड़ियों को 15 सदस्यीय टीम में शामिल नहीं किया है। रविचंद्रन अश्विन को चार साल बाद टीम में जगह मिली है। वरुण चक्रवर्ती, राहुल चाहर, सूर्यकुमार यादव जैसे युवा खिलाड़ी को भी मौका दिया गया है। वहीं, अक्षर पटेल को भी टीम में रखा गया है।

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए महेंद्र सिंह धोनी को टीम इंडिया का मेंटोर बनाया गया है और उनकी देखरेख में विराट कोहली की सेना मैदान पर उतरेगी। भारतीय टीम को इस बार ग्रुप-2 में अफगानिस्तान, न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के साथ रखा गया है। पाकिस्तान से भिड़ने के बाद टीम इंडिया अपना अगला मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगी, जबकि अफगानिस्तान से कोहली की टीम की टक्कर 3 नवंबर को होगी।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने