जौनपुर : मड़ियाहूं कोतवाली क्षेत्र के बेलवां बाजार में रविवार को ईसाई धर्म प्रार्थना सभा के दौरान पहुंचे हिदूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं ने मतांतरण कराए जाने का आरोप लगाते हुए हंगामा कर दिया। टकराव की स्थिति बनने पर मौके पर पहुंची पुलिस प्रार्थना सभा में जुटे लोगों में से दस को हिरासत में लेकर कोतवाली लाई। दंपती समेत तीन का शांतिभंग का मामला दर्ज कर चालान कर दिया। मतांतरण का मुकदमा दर्ज न किए जाने से हिदूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं में आक्रोश व्याप्त है। पुलिस ने मतांतरण से इन्कार किया है।

बेलवां बाजार स्थित श्रीराम जानकी मंदिर के पीछे कई महीनों से प्रत्येक रविवार को ईसाई धर्म प्रार्थना सभा का आयोजन होता आ रहा है। आरोप है कि इसमें लोगों को जुटाकर तरह-तरह के प्रलोभन देकर मतांतरण के लिए प्रेरित किया जाता है। इसकी भनक लगने पर विश्व हिदू परिषद के अभिषेक तिवारी व बजरंग दल के शिवेंद्र पाठक दर्जनों कार्यकर्ताओं के साथ मौके पर पहुंच गए। जो मतांतरण का आरोप लगाते हुए हंगामा करने लगे। जिससे मौके पर टकराव की स्थिति उत्पन्न हो गई।

इसी दौरान किसी ने पुलिस को सूचना दे दी। मामले को गंभीरता से लेते हुए कोतवाली प्रभारी निरीक्षक मुन्ना राम घुसिया मय फोर्स पहुंच गए। प्रार्थना सभा में जुटी महिलाओं समेत दस लोगों को हिरासत में लेकर कोतवाली लाए। गौराबादशाहपुर निवासी शेषनाथ गुप्त उनकी पत्नी सुनीता गुप्ता व बेलवा निवासी सुरेश गुप्ता का शांतिभंग का मामला दर्ज कर चालान कर दिया। अन्य को निजी मुचलके पर छोड़ दिया।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने