जौनपुर : नोडल अधिकारी जीएस प्रियदर्शी की अध्यक्षता में शनिवार की देरशाम विकास कार्यों की समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में हुई। इसके साथ ही कर-करेत्तर की समीक्षा के दौरान नोडल अधिकारी ने कहा कि किसी भी सूरत में नकली शराब बिक्री मिली तो अधिकारियों की खैर नहीं। उन्होंने व्यापार कर, परिवहन, स्टांप, विद्युत नगरपालिका की समीक्षा करते हुए लक्ष्य शत-फीसद पूर्ण करने का निर्देश दिया।

इसके साथ ही अधिक से अधिक वसूली कर लक्ष्य पूरा करने को कहा। इसके साथ ही बताया गया कि यहां 72 गांवों में चकबंदी प्रक्रिया भी चल रही है, जिनमें से 26 गांव में स्टे लगा है, विवादित गांव की संख्या 16 हैं। नोडल अधिकारी ने निर्देश दिया कि ऐसे गांव जिनमें स्टे लगा है वहां के लेखपाल को जनपद मुख्यालय अटैच किया जाए और जिन गांव में चकबंदी प्रक्रिया चल रही है वहां टीम लगाकर जल्द से जल्द चकबंदी प्रक्रिया पूर्ण कराएं।

उपनिदेशक कृषि को निर्देश दिया कि जिन कृषकों के खाते में त्रुटिवश किसान सम्मान निधि की धनराशि नहीं जा रही है उसे ठीक कराया जाय। पशुओं के टीकाकरण में प्रगति कम मिलने पर उन्होंने नाराजगी व्यक्त की। सीएमओ को निर्देश दिया कि जहां पर चिकित्सकों की कमी है वहां सेवानिवृत्त शिक्षकों की नियुक्ति के लिए प्रक्रिया शुरू करें। इसके अलावा प्लास्टिक जब्तीकरण करने का भी अभियान चलाने को कहा गया। प्रतिदिन हो नालियों की सफाई

नोडल अधिकारी ने डेंगू बुखार के संबंध में अधिकारियों संग बैठक कर निर्देश दिया कि नगर के वार्डो में फागिग प्रत्येक तीसरे दिन अवश्य कराई जाय। नालियों की प्रतिदिन सफाई व एंटी लार्वा का छिड़काव कराया जाए। कहा कि जिन नगर पालिका/पंचायत में उपकण न हों वहां खरीद लिए जाएं। सीडीओ को निर्देश दिया कि वार्डों में टीम बनाकर घर-घर सर्वे कराएं। अस्पताल में डेंगू की दवा उपलब्ध रहे। सीएचसी में डेंगू मरीजों के लिए दस-दस बेड तैयार किए जाएं व जनपद मुख्यालय पर कंट्रोल रूम की स्थापना कर ली जाए।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने