उतरौला (बलरामपुर) 
तहसील क्षेत्र के ग्राम लालपुर भलुहिया निवासी महबूब आलम, कल्लू, शरीफ, सफीउल्लाह, बब्बू आदि ने सोमवार को उप जिलाधिकारी उतरौला डॉ नागेंद्र नाथ यादव को शिकायती पत्र देकर ग्राम सभा के सुरक्षित भूमि खलिहान में बन रहे पंचायत भवन निर्माण पर रोक लगाए जाने की मांग की है।
ग्रामीणों का कहना है कि गाटा संख्या 892, 791, 627 भूमि पर पंचायत भवन का निर्माण कराया जा रहा है। वो ग्राम सभा के सुरक्षित खलिहान के खाते में दर्ज है।
इस खलिहान की भूमि पर किसान अपने उपज का मड़ाई आदि करते हैं। तथा फसल अवशेष आदि रखते हैं। ग्राम प्रधान व पंचायत सचिव जबरिया खलिहान के भूमि पर पंचायत भवन निर्माण के लिए नींव खुदवा रहे हैं। 
ग्राम वासियों के मना करने पर प्रधान व सचिव नहीं मान रहे हैं तथा निर्माण रोकने के लिए उच्च अधिकारियों से आदेश कराने की बात कह रहे हैं। 
यदि खलिहान के सुरक्षित भूमि पर पंचायत भवन का निर्माण हो जाने से किसानों को उपज की मड़ाई, अवशेष आदि के निस्तारण में काफी दिक्कत होगी।
जबकि ग्राम सभा में बंजर के खाते की काफी भूमि है जिस पर पंचायत भवन का निर्माण किया जा सकता है। लेकिन ग्राम प्रधान रंजिशन खलिहान की भूमि पर पंचायत भवन का निर्माण कराने पर आमादा हैं।
खलिहान के भूमि पर बन रहे पंचायत भवन निर्माण की जांच कर निर्माण कार्य रोके जाने एवं बंजर के भूमि पर पंचायत भवन निर्माण कराए जाने की मांग की है।
असग़र
अली
उतरौला

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने