लंका थाने के एक गांव की रहने वाली छात्रा गुरुवार सुबह घर से साइकिल लेकर अखरी स्थित महाविद्यालय में पढ़ने गई थी। दोपहर बाद नहीं लौटी और मोबाइल बंद होने पर परिजन रमना पुलिस चौकी पर गए तो चौकी इंचार्ज अजय प्रताप सिंह ने लंका थाने भेज दिया। थाने पर दिवस अधिकारी उप निरीक्षक राजेश कुमार ने भी परिजनों की गुहार को अनसुना कर दिया।एसपी ग्रामीण अमित वर्मा ने कहा कि फरार गोपी की तलाश में पुलिस की टीमें दबिश दे रही थीं। रोहनिया थाना क्षेत्र के लठिया तिराहे से आरोपी को रविवार की सुबह गिरफ्तार कर लिया। गोपी पर 25000 का इनाम भी घोषित था। हत्यारोपी के पास से मोबाइल, मृतका के आधार कार्ड की छायाप्रति, अभियुक्त के निशानदेही पर मृतका का मोबाइल और साइकिल बरामद की गई है। इसके पूर्व भी गोपी पाक्सो एक्ट में जेल जा चुका है। दुष्कर्म व अन्य तथ्यों के संबंध में भी पता लगाया जा रहा है।
छात्रा की हत्या की गुत्थी सुलझाने में लगी रोहनिया थाने और क्राइम ब्रांच की टीम ने महाविद्यालय के सीसीटीवी फुटेज को खंगाला तो दोपहर 1.38 बजे के बाद कॉलेज से छात्रा से निकलती हुई दिखी। इसके बाद लापता हो गई। सर्विंलांस टीम ने छात्रा की मोबाइल को ट्रेस किया तो एक ही नंबर पर छात्रा ने कई बार बातचीत कीवहीं कॉलेज से निकलने से आधे घंटे पूर्व भी उसी नंबर पर बातचीत हुई थी। पुलिस ने नंबर को ट्रेस किया तो घटनास्थल माधोपुर में दोनों की लोकेशन मिली। पुलिस की तफ्तीश में सामने आया कि गोपी व छात्रा पिछले तीन साल से एक दूसरे को काफी अच्छे से जानते थे।

परिजनों की मनाही के बाद भी गोपी चोरी छिपे छात्रा से मिलता था। कुछ माह पूर्व परिजनों की कड़ाई के चलते छात्रा ने गोपी से मिलना जुलना बंद कर दिया। इससे गोपी को शक हुआ कि छात्रा का अफेयर किसी अन्य युवक से चल रहा है। इसी से खार खाए गोपी ने छात्रा को मुलाकात के बहाने शूलटंकेश्वर मंदिर बुलाया और फिर माधोपुर की झाड़ियों में ले जाकर हत्या कर दी थी।
बीए द्वितीय वर्ष की छात्रा की हत्या बेहद निर्मम तरीके से की गई। पहले दुपट्टे से गला कसकर हत्या की गई। इसके बाद दुपट्टा के सिरे का चार इंच हिस्सा छोड़कर पूरा दुपट्टा छात्रा के मुंह में ठूंसा गया था। पोस्टमार्टम के दौरान इस तरह का पहला केस देख चिकित्सक भी हैरान थे
उधर, पोस्टमार्टम हाउस पर पहुंचे छात्रा के पिता और भाई ने लंका पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया। छात्रा के भाई का आरोप है कि आठ माह पहले गांव के कुछ युवकों ने स्कूल जाते समय बहन के साथ छेड़खानी की थी। इस मामले में रमना पुलिस चौकी पर गया था। वहां पुलिस कर्मियों ने सुलह करवा दिया था। 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने