उतरौला (बलरामपुर)
उतरौला के ग्राम नए नगर विशुनपुर में विद्युत विभाग के लापरवाही के कारण  घनी आबादी में संपत के घर के पास लगा लकड़ी का विद्युत पोल एक तरफ झुक जाने के कारण तार जमीन के बेहद करीब झूल रहा है , हवा चलने पर तार के आपस में टकराने के कारण इनसे चिंगारियां भी निकलती है जो कभी भी बड़ी दुर्घटना का कारण बन सकता है। 
झुके पोल के चलते झूल रहे तार के कसाव के लिए ग्रामीणों ने कई बार विद्युत विभाग को सूचना दी लेकिन अभी तक समस्या का समाधान नहीं हो सका है। ज्ञात हो कि कुछ साल पहले   ग्रामसभा नए नगर विशुनपुर के मजरा बनकटवा  में प्राथमिक विद्यालय  के भवन से तार के टकरा जाने के कारण दर्जनों बच्चे झूलस गए थे, 
ग्राम प्रधान मुजाहिद रब्बानी खान, अतिकुर रहमान, सद्गुर प्रसाद, रत्ती राम, मो उमर, तुलसीराम, सहदेव, डॉ गुलाम ताहिर, तुलसी राम, राम करन आदि ने बताया कि पिछले कई वर्षों से घनी आबादी के बीच झुका पोल के कारण हाईटेंशन तार जमीन के कुछ ही दूरी पर झूल रहा है जिसके चलते गांव के बाशिंदों को अनहोनी का भय बना रहता है। हाईटेंशन तार सहित झुके पोल जमीन से बमुश्किल पांच फीट के ऊपर झुका हुआ है। ग्रामीणों व पशुओं को करंट की चपेट में आने का खतरा बना रहता है।बिजली विभाग द्वारा शीघ्र ही पोल को सही नहीं कराया गया तो ग्रामीण आंदोलन के लिए बाध्य होंगे।
असगर अली
उतरौला

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने