आयुक्त ने 50 बेडेड मैटरनिटी विंग व सी.एच.सी. कैसरगंज का निरीक्षण

निर्माणाधीन आक्सीजन प्लान्ट की प्रगति का जिया जायज़ा
बहराइच 18 अगस्त। आयुक्त देवीपाटन मण्डल गोण्डा एस.वी.एस. रंगाराव ने 50 बेडेड मैटरनिटी विंग व सामुदायिक स्वास्थ्य कैसरगंज का निरीक्षण कर वहाॅ पर पाॅरले चीनी मिल के सी.एस.आर. फण्ड से 100 लीटर प्रति मिनट क्षमता के निर्माणाधीन आक्सीजन प्लान्ट का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान ग्लोबल टेक्नालाॅजी साॅलयूशन के गैगरिन सिंह ने प्लान्ट के संचालन तथा सप्लाई इत्यादि के बारे में आवश्यक जानकारी प्रदान करते हुए बताया कि शीघ्र की आक्सीजन प्लान्ट चालू हो जायेगा। आॅक्सीजन प्लान्ट केे निरीक्षण के उपरान्त आयुक्त श्री रंगाराव ने मैटरनिटी विंग न्यू बार्न बेबी केयर यूनिट, आपरेशन थियेटर तथा महिला वार्ड का निरीक्षण कर विंग द्वारा मरीज़ों को प्रदान की जा रही स्वास्थ्य सेवाओं एवं सुविधाओं इत्यादि के बारे में जानकारी प्राप्त की। 
मैटरनिटी विंग के निरीक्षण के उपरान्त आयुक्त ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में क्रियाशील 45 लीटर प्रति मिनट क्षमता के आक्सीजन प्लान्ट का अवलोकन कर प्लान्ट के संचालन के बारे में जानकारी प्राप्त की। इसके पश्चात आयुक्त नेे सी.एच.सी. में संचालित 50 बेडेड कोविड हास्पिटल के विभिन्न कक्षों का निरीक्षण कर की गयी व्यवस्थाओं का जायज़ा। इस अवसर पर आयुक्त में मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ. एस.के. सिंह से कोविड टीकाकरण, सैम्पलिंग कार्य, वैक्सीन एवं सैम्पलिंग किट इत्यादि की उपलब्धता की जानकारी प्राप्त करते हुए निर्देश दिया कि अधिक से अधिक लोगों का टीकाकरण कराएं तथा यह सुनिश्चित करें कि जनपद में वैक्सीन की उपलब्धता बनी रहे। श्री रंगाराव ने कहा कि द्वितीय डोज़ हेतु भी लोगों को जागरूक कर उन्हें टीका लगाया जाय। आयुक्त ने यह भी निर्देश दिया कि सैम्पलिंग का कार्य किसी भी दशा में निर्धारित लक्ष्य से कम नहीं होना चाहिए बल्कि लक्ष्य से अधिक लोगों की सैम्पलिंग की जाय।
इस अवसर पर उप जिलाधिकारी कैसरगं महेश कुमार कैथल, पुलिस क्षेत्राधिकारी कैसरगंज जय प्रकाश त्रिपाठी, प्रभारी चिकित्साधिकारी डाॅ. एन.के. सिंह, डीडीएचईआईओ बृजेश कुमार सिंह सहित अन्य लोग मौजूद रहे। 
                         

हिंदी संवाद न्यूज़ बहराइच।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने