समिति के उद्देश्यों की पूर्ति हेतु एवं व पूरी ऊर्जा से जनहित में कार्य एवं प्रशासन का सहयोग करेंगे – जी. के. पाठक (नव-नियुक्त प्रांतीय सचिव)

आगरा ||उत्तर प्रदेश अपराध निरोधक समिति,लखनऊ की केंद्रीय कमेटी व आम सभा की उत्तर प्रदेश अपराध निरोधक समिति,लखनऊ की केंद्रीय कमेटी व आम सभा की वर्चुअल बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में पूर्व प्रांतीय सचिव स्व. श्री मयंक गुप्ता के आकस्मिक निधन के बाद, गिरीश कुमार पाठक को सर्व सम्मति से बनाया गया प्रांतीय सचिव, वाइस चेयरमैन राजीव गौतम के प्रस्ताव पर लगी लखनऊ केंद्रीय कार्यालय मंत्री आवास बहुखंडी डौलीगंज से आहूत हुई केंद्रीय कमेटी व वर्चुअल तरीके से आम सभा द्वारा जी के पाठक के नाम पर की मुहर लगीं। चेयरमैन डॉ उमेश शर्मा ने इस मामले पर सभी केंद्रीय कमेटी सदस्यों से पूर्व में की थी गंभीर व एक एक कर चर्चा साथ में मुजफ्फरनगर से अर्जुन गुप्ता प्रांतीय संयुक्त सचिव बनाये गए। उत्तर प्रदेश अपराध निरोधक समिति,लखनऊ की केंद्रीय कमेटी की अति महत्वपूर्ण बैठक कोरोना के संक्रामण को देखते हुये वर्चुअल तरीके से की गयी। जिसमें अभी हाल में प्रांतीय सचिव मयंक गुप्ता के आकस्मिक निधन से रिक्त चल रहे पद की सर्वसहमति से पूर्ति की गयी। 

चेयरमैन डॉ. उमेश शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित की गयी बैठक में पहले केंद्रीय कमेटी के सदस्यों की बैठक हुई, जिसमें केंद्रीय कमेटी के सदस्यों ने वाइस चेयरमैन राजीव गौतम व वीरेंद्र शर्मा के प्रस्ताव पर सहमति जताई जिसमें  जी. के. पाठक का नाम प्रांतीय सचिव के लिए केंद्रीय कमेटी ने सहर्ष स्वीकार किया और पाठक को प्रांतीय सचिव बनाया गया । आम सभ की बैठक भी वर्चुअल हुई जिसमें केंद्रीय कमेटी के निर्णय को आम सभा में प्रांतीय सहायक सचिव अखिलेश कुमार व आगरा जॉन अध्यक्ष पीयूष तोमर, द्वारा सभी को बताया और उपस्थित सदस्यों ने सहमति प्रदान कर जी. के. पाठक को बधाई दी, केंद्रीय कमेटी कोशाध्यक्ष श्री बी.डी.पंडित लखनऊ ने सभी को पिछले लेखा जोखा से अवगत कराया। 

इस संदर्भ में चेयरमैन डॉ उमेश शर्मा ने बताया कि गिरीश पाठक से पूर्ण उम्मीद है कि जैसे विगत दिनो में समिति ने पूरे प्रदेश में सराहनीय कार्य किए हैं, ये एक संकल्प सेवा है ये रुकेगी नही न कमज़ोर पड़ेगी। हम सब एक बड़े परिवार कि तरह सेवाकार्य में लगे हैं, निरंतरता हमेश बनी रहेगी । बैठक में लगभग सभी जिला सचिव ,मण्डल सचिव ,जॉन सचिव व केंद्रीय कमेटी के सदस्य उपस्थित रहे। अपने संयुक्त बयान में समिति के वाइस चेयरमैन राजीव गौतम व वीरेंद्र शर्मा ने कहा कि समिति की केंद्रीय कमेटी ने जो महत्वपूर्ण निर्णय लिए हैं,ये निर्णय समिति के कार्यों के लिए मील का पत्थर साबित होंगे। केंद्रीय कमेटी कि बैठक का संचालन आगरा जॉन सचिव कपिल देव ने किया एवं आम सभा कि बैठक का संचालन प्रयागराज मण्डल सचिव हितेश कुमार एड. एवं मिर्ज़ापुर मण्डल सचिव आनंद विश्वकर्म ने किया । बैठक में वाराणसी जॉन सचिव मयंक सिंह, गाजीपुर जिला सचिव अभिषेक सिंह,अंबेडकर नगर से रोहित मौर्य , जौनपुर से रवि श्रीवास्तव एड. आगरा मण्डल सचिव अचल तिवारी , लखनऊ मण्डल सचिव डॉ अरविंद त्रिपाठी ,कानपुर जिला सचिव वैभव पांडे व कनिष्ठ उपाध्यक्ष संतोष राठौर व मुरादाबाद सचिव डॉ ए.के.सिंह ,माडल सचिव परवेज़ बक्शी ने कोरोना टीकाकरण व अन्य विषयों पर प्रकाश डाला।मुरादाबाद मण्डल से सरिता सैनी, आयुषी,संभल सचिव केतन चौधरी,बरेली से जिला सचिव अनिल परमार व मण्डल सचिव रवि गुप्ता, आगरा से अमित जैन ,आकाश गौतम ,फ़िरोज़ाबाद से राजीव शर्मा व सचिव प्रवीण हिटलर ने अपने विचार व्यक्त किए।  संस्था के प्रांतीय सहायक सचिव/जेल पर्यवेक्षक संजय श्रीवास्तव ने कहा कि संस्था द्वारा सरकार की टीकाकरण अभियान में हमारे उत्तर प्रदेश के सभी जिलें के पदाधिकारियों द्वारा जनता हित में वैक्सीन लगवाने में सहयोग प्रदान कर रही है और साथ ही पर्यावरण दिवस पर माननीय चेयरमैन डा0उमेश शर्मा जी के निर्देशन में सभी पदाधिकारियों द्वारा वृक्षारोपण कार्य अपनें जिलों में किया जा रहा है। हम आगे भी जेल मैनुअल के अनुसार शासन और पुलिस-प्रशासन की मदद करते रहेंगे। इस अवसर पर राजीव गौतम वाइस चेयरमैन, जोन उपाध्यक्ष रतन कुमार वाराणसी, महिला संगठन जोन सचिव कुसुम लता श्रीवास्तव, एंव ,दीपक पटेल, कैलाश पटेल,संतोष तिवारी, रामनरेश गुप्ता,अमन श्रीवास्तव, सर्वेश सिंह आदि बहुत से पदाधिकारियों ने भाग लिया। संगठन विशेष सचिव लखनऊ से रविदत्त मिश्रा ने सभी पदाधिकारी व बैठक में शामिल सदस्यों का आभार व्यक्त करते हुये कहा कि आपने ऐसे कठिन समय  में एक जुट होकर जो कार्य किए हैं अवश्य ही हम  सब ली मेहनत रंग लाएगी और समति नए कीर्तिमान स्थापित करेगी।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने