👆👆👆👆👆👆👆
*जरवल बहराइच*
*प्राथमिक विद्यालय सेकंड में ग्राम पंचायत की आयोजित की गई खुली बैठक, भविष्य के विकास कार्यों को लेकर हुई चर्चा।*

बहराइच जरवल विकासखंड अंतर्गत ग्राम पंचायत धनसरी में स्थापित प्राथमिक विद्यालय सेकंड में विपिन कुमार (सेक्रेटरी) के नेतृत्व में नवनिर्वाचित प्रधान शिवराजा वर्मा की अध्यक्षता में आयोजित की गई ग्राम पंचायत प्रथम खुली बैठक। बैठक का संचालन पंडित अशोक मिश्र अन्ना भैय्या कवि वरिष्ठ पत्रकार ने किया।

सर्वप्रथम मां सरस्वती की वंदना की गई उसके उपरांत बैठक का शुभारंभ किया गया, ग्राम पंचायत सदस्य इंद्रजीत मौर्या ने गांव में टूटी फूटी नालियों के निर्माण को लेकर अपनी बात रखी जिसे सर्वसम्मति से सभी सदस्यों ने पारित किया। दूसरी तरफ गांव में कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए माधुरी देवी ने आम जनता से कोरोना महामारी से बचाव हेतु लोगों को जानकारी दी तथा कोरोना जैसी गंभीर बीमारी से सचेत रहने के लिए भी कहा। 

गांव के विकास हेतु विपिन कुमार ग्राम विकास अधिकारी ने सभी सदस्यों से अपने-अपने वार्डों में समस्या को लिखित में देकर सहयोग करने की बात कही तथा उन्होंने कहा गांव की विकास हेतु सरकार पूरी तरीके से तात्पर्य है, और मेरा पूरा सहयोग ग्राम के सभी सदस्यों को मिलता रहेगा। सुभाष चंद्र शुक्ल ग्राम रोजगार सेवक ने अधूरे पड़े हुए विकास कार्यों को लेकर चर्चा की तथा पंचायत भवन से लेकर ग्राम पंचायत धनसरी तक इंटरलॉकिंग निर्माण के विषय को लेकर बात रखी। 

प्रधान प्रतिनिधि सुरेंद्र कुमार वर्मा ने आम जनता से अपील करते हुए कहा कि पूर्व की भांति विकास कार्यों को और तेज गति से करने हेतु हम सदैव तत्पर है तथा उन्होंने आम जनता को संबोधित करते हुए कहा कि किसी भी कीमत पर गरीबों और मजदूरों का उत्पीड़न नहीं होने दिया जाएगा तथा मेरे द्वारा समस्त ग्राम पंचायत की आम जनता से भेदभाव भुलाकर पूरा सहयोग करने का वचन देता हूं, जिसे सभी पंचायत सदस्यों ने ताली बजाकर स्वीकार भी किया। 

इस मौके पर- रामकिशोर वर्मा, बिंदेश्वरी प्रसाद गोस्वामी, बद्री प्रसाद मौर्या, पप्पू मौर्या, मोहम्मद अब्दुल धर्म चंद्र महेश, अमेरिका प्रसाद वर्मा, नंदकिशोर सिंह, राम सागर यादव, अनिरुद्ध प्रसाद यादव, शंकर प्रसाद प्रजापति, मोहम्मद मतलूब, संजय कुमार तिवारी, सहित कई लोग मौजूद रहे।


कैसरगंज से रूपनारायण यादव की रिपोर्ट।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने