बाराबंकी। शहर में बेहतर यातायात व्यवस्था संचालन के लिए अब ट्रैफिक में संसाधन के साथ ही मैन पॉवर बढ़ाने का काम किया जा रहा है। अभी तक जहां शहर में सिर्फ एक टीएसआई यातायात व्यवस्था संभालता था वहीं अब एक टीआई व चार टीएसआई तैनात किए जाएंगे। इसके साथ ही चौराहों पर सीसीटीवी कैमरे व ट्रैफिक लाइट लगवाने का भी काम किया जा रहा है।
शहर के प्रमुख चौराहों पर जाम न लगे और लोग आसानी से आवागमन कर सकें। इसके लिए यातायात पुलिस हर समय सक्रिय रहती है। लेकिन वाहनों की बढ़ती भीड़ तो देखते हुए अब शहर में ट्रैफिक पुलिस में मैन पॉवर बढ़ाने के साथ संसाधन भी और होने की मांग बन रही है। ऐसे में शासन स्तर से नियम लागू किया गया है कि अब जिलों में एक इंस्पेक्टर रैंक का टीआई व सब इंस्पेक्टर रैंक के टीएसआई तैनात किए जाएंगे। इसको लेकर तैयारी पूरी हो गई है।
अब जल्द ही शहर में ट्रैफिक की कमान एक टीआई और चार टीएसआई संभालते नजर आएंगे। सीओ सिटी सीमा यादव का कहना है कि शहर में यातायात व्यवस्था का बेहतर तरीके से संचालन हो इसका पूरा ख्याल रखा जा रहा है। सीओ ने वाहन चालकों से भी नियमों का पालन कर सफर करने की अपील की है।
हादसा रोकने के लिए तैयार एप का किया ड्राई रन
मार्ग दुर्घटनाओं को रोकने के लिए तैयार किये गए इंटीग्रेटेड रोड एक्सीडेंट डेटाबेस एप का मंगलवार को ड्राई रन कराया गया। दुर्घटनाओं को रोकने के लिए तैयार किये गए इंटीग्रेटेड रोड एक्सीडेंट डेटाबेस एप का सीओ सिटी सीमा यादव की देखरेख में रोल आउट मैनेजर कमर अशफाक व दीपक शुक्ला द्वारा पुलिस लाइन व कोतवाली में ड्राई रन प्रशिक्षण कराया गया।
इस प्रशिक्षण में थानों पर नामित पुलिस स्टेशन एडमिन (प्रभारी निरीक्षक /थानाध्यक्ष) व फील्ड ऑफिसर (उपनिरीक्षक) ने सर्किलवार प्रतिभाग किया। प्रशिक्षण के दौरान आईराड के सम्बंध में विस्तृत जानकारी दी गयी। यह एप्लीकेशन दुर्घटना/दुर्घटना मृत्यु को रोकने तथा सड़क दुर्घटनाओं के विवरण/आंकड़ों को संग्रह करने में बहुत ही सहायक होगा।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने