*सड़क निर्माण घोटाले पर विधायक ने सीएम को लिखा पत्र*


बलरामपुर। सड़क निर्माण में घोटाले को लेकर गैसड़ी विधायक ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है। जुलाई से नवंबर माह के बीच कराए गए सड़क निर्माण कार्य में तत्कालीन अधिशासी अभियंता प्रांतीय खंड लोक निर्माण विभाग द्वारा भारी अनियमितता बरते जाने की शिकायत की गई है।
विधायक के साथ भाजपा जिलाध्यक्ष ने भी मुख्यमंत्री से सड़क निर्माण व भुगतान की उच्च स्तरीय जांच कराकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग की है। इस संबंध में डीएम ने वर्तमान अधिशासी अभियंता से रिपोर्ट तलब की है।
मुख्यमंत्री को भेजे गए पत्र में गैसड़ी विधायक शैलेश कुमार सिंह शैलू एवं भाजपा जिलाध्यक्ष प्रदीप सिंह ने कहा है कि जिले में जुलाई माह से लेकर नवंबर माह तक कराए गए सड़क निर्माण कार्यों में भारी अनियमितता बरती गई है।
तत्कालीन अधिशासी अभियंता प्रांतीय खंड पीडब्लूडी मेघ प्रकाश की छवि अत्यंत खराब रही है। जन प्रतिनिधियों व जिलाधिकारी द्वारा शिकायत किये जाने पर अपना स्थानांतरण होने की संभावना को देखते हुए अधिशासी अभियंता ने अवैध रूप से बांड, सप्लाई ऑर्डर व वर्क ऑर्डर के माध्यम से करोड़ों रुपये की धनराशि का भुगतान कर दिया।
भुगतान करने के कुछ ही दिनों बाद अधिशाषी अभियंता का स्थानांतरण जनपद खीरी के लिए हो गया और नए अधिशाषी अभियंता ने कार्यभार ग्रहण कर लिया है। अनियमितता एवं फर्जी भुगतान के कारण जिले के गैसड़ी व तुलसीपुर विधान सभा क्षेत्र का विकास कार्य प्रभावित हैं।
इन लोगों ने मुख्यमंत्री से उक्त अवधि में कराए गए निर्माण कार्यों तथा भुगतान के संबंध में उच्च स्तरीय जांच कराकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग की है। इस संबंध में जिलाधिकारी कृष्णा करुणेश ने भी वर्तमान अधिशाषी अभियंता को मामले की जांच कर रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया है।

बलरामपुर ब्यूरो हेड आनंद मिश्रा की रिपोर्ट।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने