उतरौला(बलरामपुर)

लोकतंत्र रक्षक सेनानी चौधरी इरशाद अहमद गति ने मुख्यमंत्री,माध्यमिक शिक्षा मंत्री एवं अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री को पत्र लिखकर
विकास खण्ड उतरौला के ग्राम मिर्जापुर में वर्ष 2013 से अधूरे पड़े राजकीय इण्टरमीडिएट कालेज का निर्माण कार्य पूर्ण कराने के लिए धन आवंटित किए जाने की मांग की है।
पत्र में लिखा है कि शिक्षा के क्षेत्र में जनपद बलरामपुर उत्तर प्रदेश का अत्यंत पिछड़ा जनपद है। तहसील व विकास खण्ड उतरौला के अल्पसंख्यक बाहुल्य ग्राम पंचायत मिर्जापुर के परिधि में दूर- दूर तक कोई भी इंटर कालेज न होने के कारण गरीब एवं मध्यम वर्गीय छात्र छात्राओं को गरीब एवं मध्यम वर्गीय छात्र छात्राओं को प्राथमिक शिक्षा के बाद इंटर कि शिक्षा से वंचित होना पड़ रहा है।  वर्ष 2013 में राजकीय इण्टरमीडिएट काॅलेज की स्वीकृति हुई लेकिन यह काॅलेज निजी स्वार्थ के चलते शिक्षा माफियाओं एवं जनप्रतिनिधियों की उपेक्षा का शिकार होकर अधूरा रह गया। अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों की मिली-भगत से कॉलेज निर्माण का ठेका ब्लैक्लिस्टेड संस्था को आवंटित कर दिया गया। कार्यदायी संस्था वर्ष 2017 से निर्माण कार्य को अधूरा छोड़कर फरार होने के कारण काॅलेज अभी भी अधूरा पड़ा है। 
क्षेत्र के लगभग बीस हजार छात्रों को माध्यमिक शिक्षा प्राप्त नहीं हो पाने की वजह से उनका भविष्य अंधकारमय हो रहा है।
प्रदेश की लोकप्रिय सरकार की मंशानुरूप पिछडे़ विकास खण्डों के छात्रों को अच्छी वबेहतर शिक्षा प्राप्त देने का हर संभव प्रयास कर रही है। लेकिन जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों की अपेक्षा के कारण ऐसी महत्वकांक्षी योजनाएं असफल साबित हो रही है। पिछड़े हुए क्षेत्र के छात्र छात्राओं के भविष्य को दृष्टिगत रखते हुए शीघ्र ही अधूरे पड़े काॅलेज निर्माण को पूर्ण करने के लिए धन आवंटित किए जाने,विद्यालय में अध्ययन अध्यापन प्रारम्भ कराने के लिए निवेदन किया है।

असगर अली 
उतरौला 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने