उत्तर प्रदेश मे सहकारिता आन्दोलन को ग्रामस्तर तक पहुचांने में सराहनीय योगदान के लिए सहकारिता मंत्री को आज एन0सी0यू0आई0आडिटोरियम, नई दिल्ली में

इफ्को द्वारा किया गया सम्मानित

 

सम्मान के रूप में सहकारिता रत्न पुरस्कार एवं 11 लाख रूपये की

धनराशि, प्रशस्ति पत्र व स्मृति चिन्ह प्रदान किया गया

 लखनऊ: 30 मई2024

 

उत्तर प्रदेश में सहकारिता आन्दोलन को जन-जन तक पहुचाने, एवं प्रदेश की कमजोर जिला सहकारी बैंकों को फिर से पुनर्जीवित करने तथा मात्र एक माह में 30 लाख कृषकों को पैक्स का सदस्य बनवाने में मा0 सहकारिता मंत्री श्री जे0पी0एस0 राठौर के अतुल्यनीय योगदान को देखते हुए आज एन0सी0यू0आई0आडिटोरियमनई दिल्ली में इफको चेयरमैन दिलीप भाई संघाणी और प्रबंध निदेशक डॉ उदय शंकर अवस्थी ने प्रशस्ति पत्र, चांदी का ताम्र स्मृति चिन्ह भेंट किया और ग्यारह लाख रुपए का चेक पुरुष्कार राशि के रुप में देकर सम्मानित किया। यह पुरस्कार अंतराष्ट्रीय स्तर का है।  

सहकारिता रत्न से सम्मानित होने पर इफको की आम सभा और देश के कोने कोने से आए सहकारी बंधुओं को संबोधित करते हुए मंत्री श्री राठौर ने कहा विश्व की सबसे बड़ी संस्था द्वारा सहकरिता रत्न से अलंकृत किए जाने से गौरवान्वित हूं ऐसे सम्मान से नई ऊर्जा मिलती है तथा और आगे ज्यादा अच्छा करने की प्रेरणा मिलती है। उन्होंने आगे कहा कि उनका सम्मान उत्तर प्रदेश के सभी सहकारी प्रतिनिधियों सहकारिता से जुड़े किसानों का है। उन्होंने नैनो यूरिया और नैनो डीएपी पर व्याख्यान देते हुए कहा कि इफको की नैनो यूरिया और नैनो डीएपी से किसानों के जीवन में एक क्रांतिकारी परिवर्तन आएगा और इनके इस्तेमाल से किसानों के उत्पादन में वृद्धि होगी।

समारोह में इफको उपाध्यक्ष बलवीर सिंह लोकसभा सांसद अरूण कुमार सागर इफको निदेशक के.श्रीनिवास विजय शंकर राय, मांगीलाल डांगा प्रह्लाद सिंह जयेश भाई वी- रादडिया एम.देवेंद रेड्डी प्रेम चंद्र मुंशी सीमाचल पाढ़ी डॉ अमित प्रताप सिंह साधना जाधव श्रेया गुहा विधायक विकास गुप्ता प्रेम सिंह शाक्य चौधरी यश वीर सिंह सुरेश गंगवार लवलेश प्रताप सिंह आलोक कुमार सिंह डीसीबी चेयरमैन डीपीएस राठौर जेके सक्सेना अरूण कुमार सिंह अजय प्रजापति विकास गुप्ता अभिमन्यु राय यतीन्द्र तेवतिया आदि मौजूद रहे।

सम्पर्क सूत्र: संजय कुमार

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने