जौनपुर। नि:शुल्क पाठशाला स्थापना दिवस एवं सम्मान समारोह संपन्न

कोई भी बच्चा शिक्षा से वंचित न रहे यही संकल्प: पाठशाला परिवार

बच्चों की शिक्षा और उज्जवल भविष्य बनाने में कोई कमी नहीं छोड़ेंगे: मां काली मंदिर परिवार

प्रीति मैम की बेटी की इलाज का सारा खर्च वाहन करूंगा: आलोक कुमार गुप्ता पिंटू

मुंगराबादशाहपुर, जौनपुर। नगर स्थित मां काली चौरा माता मंदिर में संचालित नि:शुल्क पाठशाला का दो स्थापना दिवस एवं सम्मान समारोह सोमवार देर शाम को हर्षोल्लास पूर्वक मनाया गया। बच्चों द्वारा समाज में फैली विभिन्न कुरीतियों को लेकर बेहद मार्मिक संदेश देते हुए लोगो को जागरूक किया। अतिथियों ने बच्चों का उत्साहवर्धन करते हुए आयोजित विभिन्न प्रतियोगिता में प्रथम द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले बच्चों को प्रशस्ति पत्र व मेडल प्रदान कर उज्ज्वल भविष्य की कामना किया। 

बताते चलें कि मुंगराबादशाहपुर नगर के मोहल्ला गुड़हाई मां काली चौरा माता मंदिर (मलिया का गोडा) में पत्रकार सूरज विश्वकर्मा द्वारा संचालित नि:शुल्क पाठशाला स्थापना दिवस एवं सम्मान समारोह के पहले और दूसरे दिन बच्चों ने समाज में फैली विभिन्न कुरीतियों जैसे बेटा बेटी एक समान, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, कन्या भ्रूण हत्या, शिक्षा सबका अधिकार, पर्यावरण संरक्षण, धरती माता को बचाओ, शहीदों का बलिदान, आदि को लेकर बेहद मार्मिक संदेश देते हुए लोगो को जागरूक किया और लोगो को भाव विभोर कर दिया। 

वहीं गुरुकुलम खुशियों का स्कूल संस्थापक उद्देश्य सचान कानपुर, प्रबंधक आलोक कुमार गुप्ता पिंटू, आशुतोष त्रिपाठी, शेखर आनंद पांडेय , विश्वनाथ जायसवाल, शिव गोविंद साहू, अनिल कुमार भूरे, नीलम गुप्ता, आदर्श दुबे रुद्रा, इंजी उमाशंकर गुप्ता आर्टिकेक्ट, शिवप्रसाद गुप्ता बबलू, संतोष मिश्रा सहित अन्य अतिथियों ने उत्साहवर्धन करते हुए आयोजित प्रतियोगिता में प्रथम द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले बच्चों को प्रशस्ति पत्र व मेडल प्रदान कर उज्ज्वल भविष्य की कामना किया और अपना सहयोग प्रदान किया। वहीं उद्देश्य सचान ने कहा कि बच्चों को नि शुल्क शिक्षा देना सराहनीय कार्य है और यह देखकर मुझे बहुत खुशी हुई है। शेखर आनंद पांडेय ने कहा कि पाठशाला परिवार को मेरी तरफ से ढेर सारी शुभकामनाएं और आशीर्वाद। 

आलोक कुमार गुप्ता पिंटू ने कहा कि जिस तरह से पाठशाला परिवार बच्चों को शिक्षित करने में कड़ी मेहनत कर रहा है वह अत्यंत सराहनीय है और प्रीति गुप्ता की बेटी के ईलाज का सारा खर्च स्वयं वहन करूंगा। आशुतोष त्रिपाठी ने कहा कि सबसे बड़ा कार्य है वंचित बच्चो को शिक्षित करना। विश्वनाथ जायसवाल ने कहा कि सबसे बड़ा शिक्षा है और बच्चों को अपना अमूल्य समय देना। आदर्श दुबे रुद्रा ने कहा कि पाठशाला परिवार को मेरी ओर से शुभकामनाएं। शिव गोविंद साहू ने कहा कि पाठशाला की टीम बच्चों को शिक्षित करने में कड़ी मेहनत करता है जो काबिले तारीफ है। इसके पूर्व आए हुए अतिथियों को पाठशाला परिवार और मंदिर परिवार ने आए हुए अतिथियों का माल्यार्पण करते हुए मां काली स्मृति चिन्ह भेंट कर स्वागत और सम्मान किया। कहा कि कार्यक्रम में शामिल सभी देव तुल्य अतिथियों, बच्चों के माता पिता और देव तुल्य जनता का हदय से स्वागत, वंदन,अभिनंदन करता है। आपके सभी के बिना यह कार्य संभव नहीं था और कामना करते हैं कि आगे भी आप सबका प्यार स्नेह और आशिर्वाद मिलता रहेगा और हम सब मिलकर नित नए आयाम स्थापित करेंगे और मुंगराबादशाहपुर क्षेत्र का भविष्य उज्ज्वल बनाएंगे। उक्त कार्यक्रम में साथी हाथ बढ़ाना एक अकेला थक जाएगा मिलकर बोझ उठाना.... यह लोक प्रचलित गीत दो दिवसीय कार्यक्रम में सिद्ध हुआ।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने