सी बी एस ई द्वारा बारहवीं एवं दसवीं के परिणाम घोषित होते ही जानकीपुरम स्थित सेंट्रल एकेडमी में विद्यार्थियों एवं शिक्षकों के चेहरे खुशी से खिल गए। विद्यालय में आज हर्ष और उल्लास का वातावरण छा गया। एक बार फिर विद्यार्थियों ने यह साबित कर दिखाया कि आत्मविश्वास, लगन और कड़ी मेहनत व्यक्ति को हमेशा सफलता की राह पर ले जाती है। हमेशा की तरह इस बार भी विद्यालय का परिणाम 100% रहा। 90% से अधिक अंक प्राप्त करने वाले सभी मेधावियों को आज विद्यालय परिसर में उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए सम्मानित एवं प्रोत्साहित किया गया। इस अवसर पर मेधावियों के अभिभावक भी उपस्थित थे। 
बारहवीं कक्षा विज्ञान वर्ग के शिवांश मिश्रा 96.4% अंक प्राप्त कर स्कूल टाॅपर बने। मानविकी वर्ग की प्रियांशी रस्तोगी ने 90.6% एवं कामर्स के कुनाल पांडेय ने भी अपनी मेधा का लोहा मनवाया। 
दसवीं कक्षा की राजलक्ष्मी ने 95.6% अंक प्राप्त कर अव्वल रहीं। अक्षिता सिंह ने 95.2% तथा शौर्य अवस्थी ने 95% अंकों से दूसरा व तीसरा स्थान प्राप्त किया। प्रिया सिंह, आर्या तिवारी, शांभवी मिश्रा, शांभवी सेठ, नेहा तिवारी, शौर्यांशी सिंह, अरांशा सिंह, तेजस्वी, दिव्यांश दीक्षित, तृप्ति मिश्रा, आयुष सिंह, अभिज्ञान गुप्ता, रिचा शुक्ला, इशिता मिश्रा, अच्युता मिश्रा, प्रांजल मध्यान, मेहुल खरे ने भी 90% से अधिक अंक हासिल कर अपना परचम लहराया।
स्कूल की प्रिंसिपल श्रीमती आराधना पांडे ने सभी मेधावियों के प्रयासों की भरपूर सहाहना की। साथ ही सभी शिक्षकों और अभिभावकों के प्रयासों की प्रशंसा करते हुए कहा कि शिक्षक और माता-पिता के प्रयास विद्यार्थियों की सफलता में विशेष योगदान प्रदान करते हैं। उन्होंने उपस्थित सभी माता-पिता को मंच पर बुलाया और व्यक्तिगत रूप से उनकी प्रशंसा की और उन्हें बधाई दी तथा विद्यार्थियों के उज्जवल भविष्य की कामना की।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने