सी.एम.एस. समर कैम्प में सँवर रही है छात्रों की बहुमुखी प्रतिभा

लखनऊ, 26 मई। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, गोल्फ सिटी कैम्पस द्वारा आयोजित किये जा रहे समर कैम्प में छात्रों की बहुमुखी प्रतिभा का अभूतपूर्व नजारा देखने को मिल रहा है, जहाँ छात्र अपनी रूचि के अनुसार खेलकूद, गायन, वादन, नृत्य, चित्रकला, ताइक्वाण्डो, योगा, तैराकी, स्केटिंग, आर्ट एण्ड क्राफ्ट आदि विभिन्न विधाओं में अपनी प्रतिभा को निखारने व सँवारने में संलग्न नजर आये। समर कैम्प में छात्रों का उत्साह अपने चरम पर नजर आया और विभिन्न मनोरंजक शैक्षिक गतिविधियों के कारण सम्पूर्ण विद्यालय परिसर  में उत्साह व उमंग की लहर प्रवाहित हो रही थी। विदित हो कि गर्मी की छुट्टियों के सर्वश्रेष्ठ सदुपयोग एवं छात्रों की सृजनात्मक प्रतिभा को निखारने हेतु सी.एम.एस. के सभी कैम्पसों में इन दिनों समर कैम्प का आयोजन किया जा रहा है। समर कैम्प का उद्देश्य छात्रों की फिजिकल फिटनेस को बनाये रखना एवं मजेदार तौर-तरीकों से उनकी क्षमताओं को बढ़ाना है। 

सी.एम.एस. गोल्फ सिटी कैम्पस का यह समर कैम्पस छात्रों के लिए अविस्मरणीय अवसर साबित हो रहा है, जहाँ शैक्षिक गतिविधियों के साथ ही उनमें उच्च जीवन मूल्यों का भी विकास हो रहा है। जहाँ एक ओर, रोलर स्केटिंग, योगा आदि में छात्र फिजिकल फिटनेस व तकनीकी दक्षता का निखार रहे थे तो वहीं दूसरी ओर गीत-संगीत एवं वाद्य यंत्रों को सीखने के लिए भी बच्चों में अभूतपूर्व उत्साह सहज ही दिखाई दे रहा था। संगीत क्लास में तबला, गिटार, पियानो एवं अन्य उपकरणों पर बच्चों की अच्छी-खासी मौजूदगी इसका स्पष्ट प्रमाण थी। यही हाल खेल के विभिन्न विधाओं में भी नजर आया  जहाँ छात्रों में एक-दूसरे से आगे निकलने की होड़ लगी रही। 

सी.एम.एस. गोल्फ सिटी कैम्पस की प्रधानाचार्या सुश्री रीमा सेठी ने बताया कि सी.एम.एस. छात्रों के सर्वांगीण विकास को प्रतिबद्ध है तथापि इस प्रकार के समर कैम्प बच्चों की नैसर्गिक प्रतिभा के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।


Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने