उतरौला बलरामपुर
समाजवादी पार्टी के कार्यालय पर पार्टी वरिष्ठ कार्यकर्ताओं का सम्मेलन का शुभारम्भ डाक्टर बाबा साहब भीमराव अंबेडकर,मुलायम सिंह यादव व बेनी प्रसाद वर्मा के चित्र पर पुष्प अर्पित किया गया। इस 
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि लोक सभा प्रभारी सपा विधायक शाहिद मंजूर, सपा विधायक गौरव रावत रहे। इसकी अध्यक्षता सपा पार्टी के विधान सभा प्रभारी मलिक एजाज ने किया,और इसका संचालन बहलोल नियाजी ने किया।
गोंडा लोक सभा प्रभारी सपा विधायक शाहिद मंजूर ने कहा कि  पी डी ए एक सच्चा लोक तांत्रिक गठबंधन होने की वजह से जनता  हमारे साथ सीधे जुड़ रही है। पी डी ए एक ऐसा जन आंदोलन है, कि जिसमेंपिछड़ा,दलित व अल्पसंख्यक सिख बौद्ध ईसाई जैन व अन्य सभी लोग शामिल हो रहे हैं। सच्चे लोकतंत्र की तरह इसकी दिशा नीचे से ऊपर की ओर है।पूर्व सपा विधायक अनवर महमूद खां ने कहा कि समाजवादी पार्टी सभी वर्गों को आगे लाने का प्रयास कर रही है,जो सामाजिक आर्थिक व राजनीतिक पैमाने पर शदियों से वंचित और शोषण हो रहे वर्गों को आगे लाने का काम कर रही है। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने हमेशा हर वर्ग के शोषितों को आगे करने का काम कर रहे है। इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक आरिफ अनवर हाशमी ने कहा कि लोक सभा प्रत्याशी श्रेया वर्मा को विजय बनाने का आश्वासन देते हुए कहा कि पी डी ए एक ऐसा जन आंदोलन है जो हर वर्ग को एक साथ लाने का काम कर रही है। सामाजिक न्याय के लक्ष्य की प्राप्ति के लिए जाति जनगणना का होना बहुत आवश्यक है। जातियों की संख्या बल के आधार पर ही उन्हें समानुपातिक हक को सुनना है। सपा के प्रदेश सचिव डाक्टर अंसार अहमद खां ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि सामाजिक और संविधान में जो आरक्षण की व्यवस्था है उसे भी समाप्त करने का खतरा बना हुआ है। भाजपा सरकार में किसान, नौजवान,महिलाएं, व्यापारी,अधिवक्ता, शिक्षक,कर्मचारी और हर समाज के लोग इनसे पीड़ित है। बाबा साहब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर और डाक्टर राम मनोहर लोहिया के सिद्धांतों और नेताजी मुलायम सिंह यादव के संघर्ष के रास्ते पर चलते हुए समाज वादी पार्टी समाजवाद लोकतंत्र के प्रति अपनी प्रतिबद्धता रखती है। भाजपा सरकार में कोई भी वर्ग सुरक्षित नहीं है।
 इस
सम्मेलन में मुख्य रूप से डाक्टर एहसान खान,प्रधान शाहिद खां, गन्ना चैयरमेन अतीक अहमद खां,राकेश कुमार यादव, मोहम्मद इजहार खां, शाकिब महमूद खां,मुनीर पाशा, बब्बू खां पूर्व प्रमुख जद्दन खां, जिला पंचायत सदस्य सलीम चौधरी नागर दादा सहित सैकड़ो समाज वादी पार्टी के पदाधिकारी व कार्यकर्ता  मौजूद रहे।
असगर अली 
उतरौला 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने