जौनपुर। मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए दिलाई गई शपथ

जौनपुर। जिले में लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 में अधिक मतदान के लिए बुधवार को मोहम्मद हसन पीजी कॉलेज बीटीसी विभाग की ओर मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया। डाइट विभाग के प्रवक्ताओं ने लोगों को शपथ दिलाई। स्वीप (सुव्यवस्थित मतदान शिक्षा एवं निर्वाचक सहभागिता ) कार्यक्रम के अंतर्गत विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। 

जिसमें मतदाता शपथ, मेहंदी प्रतियोगिता, मतदाता जागरूकता कविता तथा नारे के द्जरिए डी.एल.एड प्रशिक्षुओं को को प्रेरित किया गया। डायट प्रवक्ता डॉ धर्मेंद्र शर्मा ने कहा कि सभी कार्यों को छोड़कर के 25 मई 2024 को सबसे पहले मतदान करना आवश्यक है क्योंकि अधिक मतदान से लोक तंत्र मजबूत होगा। साथ ही योग्य सरकार बनाने के लिए और अपनी देश के भविष्य को सुरक्षित करने के लिए मतदान जरूरी है। वरिष्ठ प्रवक्ता डॉ अमित कुमार ने कहा डीएलएड प्रशिक्षु प्रत्येक नागरिक को मतदान के प्रति जागरूक करें। 

विशिष्ठ अतिथि प्रोफेसर डॉ एम.पी सिंह ने कहा प्रत्येक मतदाता को अपने मत का इस्तेमाल करना, लोकतांत्रिक भारत को मजबूत करना है। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्राचार्य डॉ अब्दुल कादिर खान ने की।पूर्वांचल विवि शिक्षक संघ के पूर्व अध्यक्ष डा विजय कुमार सिंह ने कहा मतदान का प्रतिशत बढ़ना हम सब की जिम्मेदारी है। डीएलएड प्रभारी आर.पी सिंह ने आए हुए अतिथियों का धन्यवाद ज्ञापित किया। इस अवसर पर डॉ संतोष सिंह, डॉ प्रवीण यादव, डॉ अहमद अब्बास खान, डॉ तकरीम फातिमा, डॉ आलमीना परवीन एवंम समस्त डी.एल.एड प्रशिक्षु उपस्थित रहे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने