अधिकतम पौधारोपण से लगेगी बढ़ते तापमान पर लगाम  - बोहरा

श्री पाबूजी गौशाला में लगाएं परिण्डे और चबूतरे, एक व्यक्ति एक पौधा अभियान 01 जून से

अभियान में होगा डोर टू डोर पौधारोपण, 1111 पौधे लगाने का लक्ष्य

बाड़मेर । 23.05.2024 । थार के रेगिस्तान में बए़ते तापमान ने सबको चिन्ता में डाल दिया है । वहीं जीव-जन्तुओं का भी गुजर-बसर मुश्किल होता जा रहा है । ऐसे में जन कल्याण ट्रस्ट, बाड़मेर जीवों की सेवा व उनके कल्याण को लेकर लगातार परिण्डे व चबूतरे लगाने का कार्य कर रहा है । जिस कड़ी में गुरूवार को श्री पाबूजी गौशाला, दांता परिसर में ट्रस्ट की ओर अध्यक्ष मुकेश बोहरा अमन के नेतृत्व में परिण्डे व चबूतरे लगाएं गए ।

ट्रस्ट के सचिव दीपक जैन ने बताया कि जीव सेवा व कल्याण को समर्पित ट्रस्ट के माध्यम से शहर के विभिन्न मोहल्लों के साथ-साथ आसपास के क्षेत्रों में भी पंछियों के लिए मिट्टी के परिण्डे व चबूतरे लगाएं जा रहे है । गुरूवार को श्री पाबूजी गौशाला, दांता में गौसेवा करने साथ-साथ ट्रस्ट की ओर से परिण्डे व चबूतरे लगाएं गए । वहीं शहर में पौधारोपण को लेकर ट्रस्ट शीघ्र ही एक अभियान चलायेगा जिसमें आमजन के सहयोग से वृह्द स्तर पौधारोपण किया जायेगा ।

जन कल्याण ट्रस्ट, बाड़मेर के अध्यक्ष मुकेश बोहरा अमन ने कहा कि ट्रस्ट की ओर से परिण्डा अभियान, चबूतरा अभियान के साथ-साथ पौधारोपण कार्य भी शीघ्र प्रारम्भ किया जा रहा है । जिसके तहत् थार नगरी बाड़मेर व उसके आसपास के क्षेत्रों में 1111 पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया है । अमन ने कहा कि अधिक से अधिक पौधारोपण से ही बढ़ते तापमान पर लगाम लगाई जा सकती है । अन्यथा थार का रेगिस्तान आने वाले समय में आग की भट्टी बन जायेगा । जो बेहद खतरनाक है ।

कार्यक्रम में गौशाला सचिव सुनिल तापड़िया ने गौशाला के बारे में विस्तार से जानकारी दी । और पधारे सभी गौभक्तों का आभार व धन्यवाद ज्ञापित किया ।

इस अवसर पर गौशाला सचिव सुनिल तापड़िया, संयोजक मुकेश बोहरा अमन,  कमलकिशोर मूंदड़ा, मनोजी भूतड़ा, ओमप्रकाश सोनी, अनिता संिघवी, प्यारी देवी मेहता, ट्रस्ट के हरीश बोथरा, दीपक जैन सहित ग्वाले उपस्थित रहे।

मुकेश बोहरा अमन
अध्यक्ष
जन कल्याण ट्रस्ट, बाड़मेर
8104123345

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने