8 देशों से पधारे 16 शिक्षाविद्ों का सी.एम.एस. में हुआ भव्य स्वागत

लखनऊ, 1 मई। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, गोमती नगर प्रथम कैम्पस के आमन्त्रण पर ताईवान, वियतनाम, बुल्गारिया, इण्डोनेशिया, थाईलैण्ड, मंगोलिया, फिलीपीन्स एवं दक्षिण अफ्रीका समेत 8 देशों से पधारे 16 शिक्षाविद्ों का आज लखनऊ में भव्य स्वागत हुआ। सी.एम.एस. प्रबन्धक प्रो. गीता गाँधी किंगडन एवं सी.एम.एस. गोमती नगर प्रथम कैम्पस की प्रधानाचार्या श्रीमती आभा अनन्त के नेतृत्व में विद्यालय के शिक्षकों व कार्यकर्ताओं ने इन सभी प्रख्यात शिक्षाविद्ों का हार्दिक स्वागत-अभिनंदन किया। ताईवान के प्रख्यात गणितज्ञ प्रो. वेन सीन सन के नेतृत्व में शिक्षाविद्ों का यह दल इण्डिया इण्टरनेशनल मैथमेटिक्स कम्पटीशन की तैयारियों के सिलसिले में लखनऊ पधारा है। यह जानकारी 

सी.एम.एस. के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी श्री हरि ओम शर्मा ने दी है। श्री शर्मा ने बताया कि सी.एम.एस. गोमती नगर प्रथम कैम्पस की मेजबानी में इण्डिया इण्टरनेशनल मैथमेटिक्स कम्पटीशन का आयोजन आगामी 25 जुलाई से 1 अगस्त तक किया जायेगा, जिसमें विश्व के कई देशों के छात्र प्रतिभाग करेंगे। 

श्री शर्मा ने बताया कि इस शैक्षिक यात्रा के दौरान विभिन्न देशों के शिक्षाविद् सी.एम.एस. के अन्तर्राष्ट्रीय समारोहों व प्रतियोगिताओं को आयोजित करने के अनुभवों से रूबरू होंगे एवं अन्तर्राष्ट्रीय गणित प्रतियोगिता (आई.एम.सी.) की रूपरेखा बनाने में अपने अनुभवों को साझा करेंगे, जिससे कि विभिन्न देशों के छात्रों को एक अन्तर्राष्ट्रीय मंच पर एक समान पाठ्यक्रम के आधार पर प्रतिभा प्रदर्शन का अवसर सुनिश्चित हो सके। इसके साथ ही छात्रों को गणित की नवीनतम जानकारियों, स्वस्थ प्रतिस्पर्धाओं के माध्यम से विचारों के आदान-प्रदान एवं विभिन्न देशों के छात्रों में सौहार्द व विश्व बन्धुत्व की भावना को बढ़ावा दिया जा सके। 



Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने