राजकुमार गुप्ता
मथुरा । देश के गृहमंत्री अमित शाह के 20 अप्रैल यानी आज़ शनिवार को वृंदावन में आगमन के चलते प्रस्तावित जनसभा को देखते हुए जिला प्रशासन ने 5 किलोमीटर का क्षेत्र नो फ्लाइंग जोन घोषित कर दिया। उनकी जनसभा के आसपास आकाश में कोई भी चीज या वस्तु उड़ान नहीं भर सकती।
जिला मजिस्ट्रेट शैलेंद्र कुमार सिंह ने अवगत कराया है कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के पत्र  19 अप्रैल में उल्लेख किया है कि अमित शाह  गृहमंत्री भारत सरकार का 20 अप्रैल को सांय करीब 4 बजे से साढ़े 5 बजे के मध्य प्रियकांत जू मंदिर, वृन्दावन रोड छटीकरा में भ्रमण एवं जनसभा को सम्बोधित करने का कार्यक्रम प्रस्तावित है। गृहमंत्री को विभिन्न आतंकवादी समूहों, नक्सलवादी समूहों एवं अन्य देश विरोधी शक्तियों से जीवन भय सम्भावित है।
इसके अतिरिक्त विभिन्न राजनैतिक विरोधियों द्वारा उनके कार्यक्रम को गुब्बारे, पतंग, ड्रोन आदि के द्वारा बाधित किये जाने की सम्भावना से इन्कार नहीं किया जा सकता है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने अपने उक्त पत्र के अन्त में 20 अप्रैल को प्रातः 10 बजे से रात्रि 9 बजे तक कार्यक्रम स्थल प्रियकांत जू मंदिर, वृन्दावन रोड छटीकरा की 5 किलो मीटर की त्रिज्या में चारों ओर के क्षेत्र को नो-फ्लाईंग जोन घोषित करने का अनुरोध किया गया है ।जिसके चलते, जिला मजिस्ट्रेट शैलेंद्र कुमार सिंह ने प्रियकांत जू मंदिर, वृन्दावन रोड छटीकरा की 5 किलो मीटर की त्रिज्या में चारों ओर के क्षेत्र को नो-फ्लाईंग जोन घोषित किया है। यह आदेश  20 अप्रैल को प्रातः 10 बजे से रात्रि 9 बजे तक के लिए प्रभावी रहेगा।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने