देशभर में आज ईद का पर्व मनाया जा रहा है। ईद का पर्व मुस्लिम समुदाय के लोगों के लिए काफी बड़ा त्योहार होता है। रमज़ान के पाक महीने में रोजा रखने के बाद ईद-उल-फितर भाईचारे और अमन का पैगाम लेकर आती है।
अम्बेडकर नगर। ईद-उल-फितर के मौके पर जलालपुर ईदगाह में हजारों की संख्या में पहुंचकर मुस्लिम समाज के लोगों ने ईद उल फितर की नमाज अदा की। जलालपुर ईदगाह में ईदगाह के  हाफिज व क़ारी ने ईद उल फितर की नमाज 8:30 पर अदा कराई। नमाज के बाद सभी लोगों ने अमन व चैन के लिए दुआ मांगी। लोगों ने एक-दूसरे से गले म‍िलकर बधाइयां दी।
नमाज से पहले मौलाना  नूरी खिताब किया उन्होंने अपने खिताब भाईचारे एवं सद्भाव का पैगाम दिया और बुराइयों से दूर रहकर नेकी की राह पर चलने की सीख दी। ईदगाह मेले में बच्चो ने खूब लुत्फ उठाया।

ईद पर्व को लेकर प्रशासन व पुलिस काफी अलर्ट दिखाई दी। सुबह से ही नगर में सभी मस्जिदों व ईदगाह एवं नमाज स्थलों के आसपास एसडीम सुभाष सिंह एवं क्षेत्राधिकारी देवेंद्र कुमार मौर्य के निर्देशन में कोतवाल के नेतृत्व में पुलिस की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था मौजूद रहीं। वहीं हर चौराहे पर पुलिसकर्मी तैनात दिखाई दिए।

ईद कमेटी के हबीब अहमद ,  मजहरुल हक,  सुलतान अहमद,  अजमल निजामी, नज़रे आलम, डॉ मुफस्सिरुल हक,मोहसिनुल हक ,इरफ़ान , मोअल्लिमुल हक, गुलाम सुबहानी आदि मौजूद रहे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने