नेशनल कोचिंग सेंटर के टॉपर छात्रो को आईटीएम ग्रूप द्वारा किया गया पुरस्कृत

जनपद के चेहरी स्थिति आईटीएम उच्च तकनीकी शिक्षण संस्थान जो की जिले का आज एक प्रमुख शैक्षणिक केंद्र बन चुका है जिसकी स्थापना श्री विनय कुमार श्रीवास्तव जी ने सन 2009 में की थी   जिसका उद्देश्य था कि महाराजगंज जैसे पिछड़े और सीमायी क्षेत्र की प्रतिभावों को एक गुणवत्ता परक उच्च शिक्षा प्रदान करना और ऐसे मानव संसाधन का विकास करना जो देश और समाज को एक नई दिशा दे सकें। अपने स्थापना के लगभग 15 वर्षों में संस्थान ने क्षेत्र के युवाओं के सपनों को पूरा करने में अपना अतुलनीय योगदान दिया है। 
अपने इसी मिशन के क्रम में संस्थान ने सोमवार को जिले के प्रतभावन छात्र छात्रों को सम्मानित किया। संस्थान के मीडिया प्रभारी व प्राचार्य अवनीश कुमार मिश्र ने जानकारी दी की संस्थान के उच्च अधिकारियों की एक टीम ने महाराजगंज में स्थित नेशनल कोचिंग सेंटर पनियरा में निरीक्षण किया और उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की दसवी और बारहवीं की परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों कु शाहीन ख़ातून,सुधा यादव,ज्योति गुप्ता,संजना वर्मा को सम्मानित किया। संस्थान के अधिष्ठाता अमित कुमार मिश्र व नामांकन प्रमुख शाहबाज़ अहमद ने अपने संबोधन में कहा कि ऐसे कार्यक्रमों का उद्देश्य विद्यार्थियों को उनकी उपलब्धि के लिए पुरस्कृत करने के साथ साथ आगे की उच्च शिक्षा के लिए  सही मार्गदर्शन भी करना है। उन्होने बताया कि आज के जमाने में जो छात्र बारहवी की परीक्षा पास करते है उनके सामने बड़ी ही असमंजस की स्थिति होती है। कई प्रकार के पाठ्यक्रम और सैकड़ों संस्थान में से एक बेहतर कोर्स और संस्थान का चयन छात्रों के लिए एक टेढ़ी खीर के बराबर है। छात्रों की इन्ही समस्याओं पर चर्चा करने के लिए संस्थान के चेयरमैन श्री विनय कुमार श्रीवास्तव जी के विजन के तहत हम महाराजगंज और आस पास के क्षेत्र के स्कूलों में ऐसे कार्यक्रम करते है। 
 संस्थान के उप निदेशक डीके सिंह ने कहा की अपने अत्यधिक व्यस्त और शैक्षिणक कार्यों में से ऐसे कार्यक्रमों के लिए हमारे लिए समय निकालना काफी चुनौती पूर्ण होता है लेकिन संस्थान के चेयरमैन जो की महाराजगंज में कई क्षेत्रों में अपनी सेवाएं दे रहे हैं उनकी प्रेरणा से हम एक एक बच्चों को उचित मार्गदर्शन देने के लिए प्रतिबद्ध हैं एवं कोचिंग सेंटर के संस्थापक हीरालाल साहनी को भी आईटीएम ग्रुप द्वारा शुभकामनाएँ दी गई ।

उमेश चन्द्र तिवारी 
9129813351
हिंदी संवाद न्यूज़ 
भारत 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने