राजकुमार गुप्ता
मथुरा।वृंदावन, फूड एंड बेवरेज इंडस्ट्री में महिला उद्यमिता को पहचान दिलाने और इसका उत्सव मनाने के लक्ष्य के साथ स्विगी ने 'शी द चेंज' पहल लॉन्च की है। इसके तहत सम्मानित की गई महिला उद्यमियों में वृंदावन की आशा भारती भी शामिल रहीं। वह भारती फूड्स रेस्टोरेंट की मालिक हैं और भारत के फूड एंड बेवरेज इंडस्ट्री में योगदान देते हुए एक सफल बिजनेस का संचालन कर रही हैं।
प्लेटफॉर्म पर 50,000 से ज्यादा रेस्टोरेंट हैं, जिनका संचालन महिलाएं कर रही हैं। स्विगी इन महिला उद्यमियों की परिवर्तनकारी क्षमता में विश्वास रखती है, जिन्होंने हर रेस्टोरेंट में औसतन छह कर्मचारियों के हिसाब से करीब तीन लाख रोजगार सृजित किए हैं। स्विगी का मानना है कि देश की जीडीपी में करीब तीन प्रतिशत की हिस्सेदारी रखने वाली फूड एंड बेवरेज इंडस्ट्री में इन महिला उद्यमियों के योगदान की दिशा में यह सिर्फ एक शुरुआत है। वर्कफोर्स में महिलाओं की सहभागिता बढ़ाने की दिशा में योगदान के लिए भी इस पहल को सराहना मिली है, जो कि माननीय प्रधानमंत्री के 'नारी शक्ति' के विजन के अनुरूप है।
इस कार्यक्रम के दौरान आर्थिक एवं शैक्षणिक क्षेत्र के गणमान्य लोग तथा स्विगी के ग्रुप सीईओ श्रीहर्ष मजेटी व फूड मार्केटप्लेस के सीईओ रोहित कपूर समेत स्विगी के शीर्ष अधिकारी उपस्थित रहे। कार्यक्रम में देश की महिला उद्यमियों के उल्लेखनीय योगदान और उनकी प्रेरक यात्रा का उत्सव मनाया गया और अपने बिजनेस के माध्यम से बदलाव लाने की दिशा में उनके प्रयासों को सराहा गया।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने