जौनपुर। मजबूत सॉफ्ट स्किल्स और उत्कृष्ट संचार क्षमताओं की आवश्यकता पर जोर 

जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय, जौनपुर के प्रबंधन अध्ययन संकाय के व्यवासायिक अर्थशास्त्र विभाग में कश्मीर विश्वविद्यालय के शाहिद अली खान का विशेष व्याख्यान आयोजित किया गया। यह व्याख्यान व्यक्तित्व विकास, समय प्रबंधन, विपणन और संचार जैसे महत्वपूर्ण पहलुओं पर केंद्रित था।
          
उन्होंने कहा कि व्यक्तित्व और संचार कौशल का बहुत अधिक महत्व है। उन्होंने कॉर्पोरेट जगत के प्रबंधन में छात्रों की बढ़ती मांग को रेखांकित करते हुए मजबूत सॉफ्ट स्किल्स और उत्कृष्ट संचार क्षमताओं की आवश्यकता पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि एमबीए (व्यवासायिक अर्थशास्त्र) पाठ्यक्रम आजकल नौकरी और स्वरोजगार के दृष्टिकोण से अधिक प्रासंगिक और प्रचलन में हैं। विभागाध्यक्ष प्रो. मानस पांडेय ने कहा कि हमारा विश्वविद्यालय उत्कृष्टता और नवाचार की संस्कृति को पोषित करने में विश्वास करता है, नैक ए़ ग्रेड प्राप्त किया है। 
              
विभाग के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. आशुतोष कुमार सिंह ने स्वागत किया। व्याख्यान में डॉ. अंजनी कुमार मिश्र, डॉ. सुशील कुमार सिंह, डॉ. राकेश उपाध्याय, डॉ. सौरभ उपाध्याय, डॉ0 निशा पांडेय, डॉ रोहित पांडेय और नितिन चैहान भी शामिल हुए।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने