*अज्ञात कारणों से लगी आग, आधा दर्जन से अधिक घर जलकर हुए खाख, तीन मवेसी झुलसे, एक मवेसी की जिंदा जलकर हुई मौत*




*ब्यूरो रिपोर्ट बहराइच:- राम कुमार यादव*


बहराइच। तेज हवाओ के साथ आग का कहर लगातार जारी है। मंगलवार की सुबह लगभग 10:50 बजे अज्ञात कारणों से लगी आग ने फूस के लगभग 8 घरों को अपनी आगोस मे ले लिया घरों  में रक्खा गृहस्थी का सारा समान नगदी रुपये सोने चांदी के जेवरात सहित सारा सामान जलकर खाक हो गया, तीन मवेसी भी झुलस गये एक मवेशी की जिंदा जलकर मौत हो गयी। नायब तहसीलदार सौरभ सिंह, कानूनगो लक्ष्मी शंकर श्रीवास्तव, लेखपाल मनीषा अवस्थी ने मौके पर पहुँच कर जाँच की है। 
बौंडी थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत राजा रेहुआ के मजरा हनुमान दास पुरवा में मंगलवार की सुबह लगभग 10:50 बजे  गाँव निवासी राम निवास पुत्र मिश्री लाल के अहाते में अज्ञात कारणों से आग लग गयी देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और पड़ोस में बने जमुना, बाबू, बौर, पंचराम, मुंशी लाल, सुंदर, शांति, पंकज, विनोद,सहित लगभग 10 ग्रामीणों के फूस के मकानों को आगोस में ले लिया।
 विकराल आगजनी मे  पीड़ित राम निवास के अहाते मे बंधे 2 भैष, साहिवाल नस्ल की एक गाय लगभग 80 प्रतिशत झुलसकर घायल हो गये। वही पीड़ित बाबू के फूस के छप्पर में बंधी एक गाय की जिंदा जलकर मौत हो गई। पीड़ित पंचराम ने बताया कि घर में रक्खे लगभग 7 जोड़ी सोने चांदी के जेवरात जलकर खाक हो गए। पीड़ित जमुना के घर में  रक्खे लगभग 15 जोड़ी सोने चांदी के जेवरात सहित घर का पूरा समान जलकर खाक हो। 
 घटना की सूचना मिलते ही तत्काल बौंडी थाना थानाध्यक्ष अंजनी कुमार राय भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुँच कर ग्रामीणों व फॉर ब्रिगेड टीम के साथ लगभग 2 घँटे की कड़ी मसक्कत के बाद आग पर काबू पाया। लेखपाल मनीषा अवस्थी ने बताया कि आगजनी में हुई छति का आकलन कर रिपोर्ट तहसील प्रशासन को भेज दी गई है। पीड़ितों को जल्द ही मुआवजा दिलाया जायेगा।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने