राजकुमार गुप्ता 
 राया (मथुरा)। सामान्य लोकसभा चुनाव के द्वितीय चरण के लिए कल आज मतदान होना है ऐसे में एक गांव के लोगों के द्वारा मतदान के बहिष्कार का ऐलान किया है जिससे प्रशासनिक अमले में हड़कंप मच गया है प्रशासनिक अधिकारी गांव में पहुंचकर लोगों  को मतदान करने के लिए सहमत करने पर जुटे हुए हैं। 

जानकारी के अनुसार जनपद के विकास खण्ड राया के गांव नगला भरऊ गढ़ में ग्रामीणो ने लामबंद होकर लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करने का एलान किया है। दस वर्ष पूर्व सन 2014 में भी ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार किया था जिसकी सूचना पर जिला प्रशासन के अधिकारी तत्काल गांव में पहुच गए थे उन्होंने ग्रामीणों को समझा बुझाकर मतदान करने पर मना लिया था। ग्रामीण रमेशचंद्र ने बताया कि गांव का अनोडा सम्पर्क मार्ग से जुड़ा होने के बाबजूद भी गांव की सड़क का अभी तक निर्माण नही कराया गया है।
सरकारी आश्वासन के बाबजूद भी ग्रामीण उबड़ खाबड़ रास्ते से निकलने को मजबूर है। सड़क में दो दो फुट के गड्ढे होने के कारण ग्रामीणों को आवागमन में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। बरसात में सड़क पर पानी भर जाने के कारण दुपहिया वाहन चालक गिरकर घायल हो चुके है जिसको लेकर ग्रामीणों ने लोकसभा चुनाब का बहिष्कार करने का ऐलान किया है। इस दौरान सुभाष चन्द्र कालीचरन गोपीचंद दलवीर सिंह मुन्नालाल आदि ग्रामीण मौजूद रहे। समाचार लिखे जाने तक ग्रामीण अभी अपनी मांग पर जमे हुए है।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने