अम्बेडकर नगर। जलालपुर तहसील क्षेत्र के सरदार पटेल स्नातकोत्तर महाविद्यालय फतेहपुर बड़ा गांव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने और मतदान के प्रति जागरूक करने के प्रयास से मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के तहत कॉलेज के विद्यार्थियों को वोट के महत्व और मतदान प्रक्रिया की जानकारी दी गई। 

जलालपुर ब्लॉक के सरदार पटेल पीजी कॉलेज फतेहपुर बड़गांव में बृहद मतदाता जागरूकता अभियान के तहत आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में पहुंचे जिला निर्वाचन अधिकारी अविनाश सिंह ने सर्वप्रथम विद्यालय की छात्राओं द्वारा मेहंदी प्रतियोगिता देखी, फिर मतदान से प्रेरित रंग बिरंगी रंगोली और स्लोगन देख भाव विभोर हुए जिलाधिकारी ने बच्चियों की तारीफ किया। मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण करते हुए दीप प्रज्वलित किया। कार्यक्रम में जलालपुर नरेंद्र देव इंटर कॉलेज सरदार पटेल इंटर कॉलेज बाबा बरुआ दास इंटर कॉलेज, राजकीय बालिका इंटर कॉलेज जलालपुर सहित अन्य कॉलेज के छात्र छात्राओं ने मतदान पर आधारित प्रश्नोत्तरी, भाषण, गीत- संगीत, नुक्कड नाटक, मेहंदी व रंगोली प्रतियोगिता सहित अन्य कार्यक्रम का आयोजन कर जागरूक किया गया। जिलाधिकारी ने कार्यक्रम में शामिल छात्र छात्राओं को वोट के महत्व को बताते हुए अधिक से अधिक मतदान करने और आस पास के मतदाताओं को अधिक से अधिक मतदान करने की अपील किया। साथ ही जिला निर्वाचन अधिकारी ने कॉलेज के छात्र-छात्राओं से अपील किया कि वह इन कार्यक्रमों में जो भी जानकारी प्राप्त कर रहे हैं उसे अपने आसपास के लोगों अभिभावकों अन्य मतदाताओं को भी बता कर अधिक से अधिक मतदान कराने का प्रयास करें क्योंकि मतदान करने से स्वस्थ और मजबूत लोकतंत्र स्थापित होती हैं।इसके पूर्व मुख्य विकास अधिकारी अनुराग जैन ने मौजूद छात्राओं को वोट की ताकत को पहचानने और मज़बूत लोकतंत्र की स्थापना करने में भागीदारी सुनिश्चित करने की बात कही। 

इस अवसर पर इस अवसर पर जिला विद्यालय निरीक्षक गिरीश चंद्र सिंह, उप जिलाधिकारी सुभाष सिंह, जलालपुर तहसीलदार संतोष कुमार, नायब तहसीलदार अमरीश कुमार, सरदार पटेल विद्यालय प्रबंधक अवनीश वर्मा, पुष्कर वर्मा, कोतवाल संतोष कुमार सिंह, हल्का लेखपाल अखिलेश, नरेन्द्र देव इंटर कॉलेज कार्यवाहक प्रधानाचार्य अवनीश त्तिवारी, व्यायाम शिक्षक ज्ञानेंद्र वर्मा, प्रदीप श्रीवास्तव, राम सुरेश, बाबा बारूआदास इंटर कॉलेज अध्यापिका सुधा गुप्ता, संजय वर्मा, अजय कृष्ण कुमार, सहित अन्य विद्यालय के शिक्षकगण मौजूद रहे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने