आनंद नगर -रेलवे स्टेशन का निरीक्षण करने के बाद डीआरएम ने रेलवे स्टेशन  परिसर में पहुंचे। कुछ देर रुके और स्टेशन के अधिकारियों से जानकारी ली।
पूरे निरीक्षण के दौरान डीआरएम ने अमृत भारत स्टेशन पर होने जा रहे सुंदरीकरण का जायजा लिया। इसी दौरान
 
अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत आनंद नगर रेलवे स्टेशन का जीर्णोद्धार चल रहा है। प्रवेश द्वार का भी विस्तार किया जाएगा। प्रवेश द्वार के पास ही 18 दुकानें बनी हुईं हैं। रेलवे ने इन दुकानों के पट्टे बीते दिनों निरस्त करने की तैयारी की है 
सुन्दरीकरण के कारण आनंद नगर में सात  दशक से रेलवे परिसर में चली रही वैद्य दुकानों उजाड़ने लिये रेलवे द्वारा तैयारी की जा रही है इसी समस्यां को लेकर स्थानीय दुकानदारों ने सौंपा ज्ञापन और नंदू पासवान ने बताया की जिससे बेरोजगारी और भुखमरी जैसी समस्या  सभी दुकानदारों कें सामने आ जाएंगी। 

उक्त सभी दुकानदार पिछले लगभग 75 वर्षों से इसी दुकान से अपनी जीविका चला रहे हैं. इन सभी के समस्या के प्रति सहानुभूतिपूर्वक पहल की जानी चाहिए. इससे पहले भी पिछली सरकारों में रेलवे विभाग ने सौंदर्यीकरण के नाम पर कई दुकानों को तोड़ा था, परंतु खाली पड़े जमीनों पर दुकान आवंटित किया । 

इस दौरान मुरली मनोहर मिश्रा , शिवम जायसवाल,केदार कसौधन,सूरज चौरसिया,मोनू जायसवाल,विकास मोदवाल,दीपक मद्धेशिया,राजन सहित सभी दुकानदार उपस्थित रहे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने