राजकुमार गुप्ता
मथुरा। राजकीय शिक्षक संघ के मंडलीय अध्यक्ष  डॉ अखिलेश यादव ने  समस्त राजकीय विद्यालयों के प्रधानाचार्य एवं शिक्षकों को बोर्ड परीक्षा 2024 के उत्तम परिणाम के लिए बधाई देते हुए कहा कि सरकारी विद्यालय तथा सरकारी शिक्षक अभिभावक हो या आम जनमानस हो , जनप्रतिनिधि हो या सरकारी सेवक , हमेशा ही सभी के  द्वारा आलोचनात्मता, निंदात्मकता तथा हीन भावनात्मता से देखे जाते हैं तथा  हमेशा  नकारात्मक   टिप्पणी के रडार पर रहते हैं। विद्यालय में अल्प स्टाफ के चलते  समस्त  सरकारी योजनाओं व कार्यों में ससमय पूर्ण सहयोग करने  तथा संसाधन विभिन्न विद्यालयों में तकनीकी शिक्षण को माध्यम बनते हुए विभिन्नता के माध्यम से कंधे से कंधा मिलाकर चलने वाले  सरकारी शिक्षक समाज,अभिभावक, शासन तथा जनप्रतिनिधियों का  हमेशा टारगेट बने रहते हैं।  सरकारी विद्यालयों में विद्यार्थियों को उनकी योग्यता देखकर प्रवेश नहीं दिया जाता है बल्कि सभी को शिक्षा प्राप्त हो, इस उद्देश्य से कार्य किया जाता है सच तो यह है कि   शैक्षिक स्तर से सबसे कमजोर विद्यार्थी यहां होते हैं ।यदि परीक्षा परिणाम  इसका आॉंकलन है  तो, निश्चित ही माध्यमिक शिक्षा परिषद का यह परिणाम लोगों की सोच बदलने की और एक इशारा करता है।
 सरकारी विद्यालय और शिक्षकों को आम जनमानस से सहयोग की अपेक्षा है तथा आपका न स्वार्थ सुझाव सहयोग ही विद्यार्थियों के हित में कार्य करने के लिए प्रेरित करता है।
 राजकीय शिक्षक संघ आगरा मंडल आगरा के समस्त शिक्षक साथी शिक्षा उन्नयन के लिए  तथा  विद्यार्थियों के हित में नवाचार करने में लगे रहते हैं। समाज द्वारा प्राप्त उत्साहवर्धन निश्चित ही विद्यालय को शिखर की ओर ले जाता है। विद्यालय में विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास के लिए  सरकार की  योजना को अमली जामा पहनाने का कार्य शिक्षक करते हैं जिसके लिए सभी बधाई के पात्र हैं।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने